scriptVIDEO : जानिए पुलिस ने त्यौहारों पर कैसे देखी शहर की व्यवस्था | Saw patrol system in the city | Patrika News
सिरोही

VIDEO : जानिए पुलिस ने त्यौहारों पर कैसे देखी शहर की व्यवस्था

शहर में गश्त व्यवस्था देखी

सिरोहीAug 05, 2019 / 09:32 am

mahesh parbat

sirohi patrika

sirohi

सिरोही. रक्षाबंधन एवं ईद को लेकर शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए रविवार रात को उप अधीक्षक ओमकुमार तथा कोतवाली थाना प्रभारी बुद्धाराम विश्नोई ने शाम को गश्त कर व्यवस्थाएं देखीं। उप अधीक्षक ने सरजावाव दरवाजे के बाहर तैनात जवानों से चर्चा भी की। कोतवाली से रवाना टीम घांचीवाड़ा, मोचीवाड़ा, सदर बाजार, सरजावाव दरवाजा, बस स्टैण्ड से अहिंसा सर्किल होते हुए कोतवाली पहुंची। गश्त में करीब दो दर्जन आरएसी, महिला कांस्टेबल तथा कोतवाली के जवान शामिल थे।चनार स्कूल में पौधे लगाए, संरक्षण का संकल्प
सिरोही/आबूरोड.राजस्थान पत्रिका के क्षेत्रको हरा-भरा बनाने के उद्देश्य से चलाएजा रहे हरयाळो राजस्थान अभियान के तहत राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय डेरना में सिरोही जिला सहकारी संघ लि. के सहयोग से पौधरोपणकिया गया।सहकारी संघ के अध्यक्ष प्रकाश आर्य ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण अतिआवश्यक है। उन्होने स्कूल में रोपे गए पौधों की प्रत्येक विद्यार्थियों को जिम्मेदारी सौंपी। प्रधानाध्यापक छगनलाल मेघवाल ने पौधे के महत्व एवं गुणों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। अशोककुमार, रमणलाल, कुलदीप पुरोहित, भरत टांक, लक्ष्मण रोहिन, मुकेष कुमार, प्रदीप कुमार, चमनलाल पुरोहित, एसएमसी अध्यक्ष जुआरिंग पुरोहित, जगाराम ,कालूराम पुरोहित, प्रकाश चौधरी उपस्थित थे।
श्रद्धाश्रम सागर ग्रुप के तत्वावधान में शहर के केसरगंज से सांतपुर रेलवे ओवरब्रिज तक बने शहरी गौरव पथ के डिवाइडर पर फूलों के पौधे लगाए गए। ग्रुप सदस्यों ने पौधों के रखरखाव का संकल्प लिया। इस कार्य की व्यापारियों ने सराहना करते हुए रखरखाव में सहयोग का आश्वासन दिया। इस दौरान ग्रुप के अमित सक्सेना, सुरेश सैनी, दिनेश बारोलिया, महेंद्र सिंह, धर्मेंद्रसिंह, मनीष कांत, ज्ञानवीर सिंह, प्रवीण सिंह, घनश्याम अग्रवाल, अर्जुन कोली आदि मौजूद थे।
पोसालिया. समीपवर्ती भेव गांव में मेघवाल समाज ने श्मशान भूमि में रविवार को राजस्थान पत्रिका के हरयाळो राजस्थान अभियान के तहत पौधरोपण कर संरक्षण का संकल्प लिया। मेघवाल समाज प्रतिनिधि शिक्षक गमनाराम मेघवाल ने बताया कि सामाजिक बैठक में पर्यावरण संरक्षण की आवश्यकता जताई। सर्वसम्मति से नीम, करंज, शीशम, अर्जुन, उगरा, कनेर, अशोक, सुमेर आदि पौधे श्मशान भूमि में लगवाकर कांटेदार बाड़ से सुरक्षा की गई। संरक्षण का संकल्प लिया। इस अवसर पर देशाराम, मगनलाल, मांगीलाल, वचनाराम, चम्पादेवी, पंकुदेवी, भूराराम आदि उपस्थित थे।
पाडीव. सलतरा ग्राम पंचायत द्वारा रविवार को सरपंच भैराराम के नेतृत्व में पौधरोपण किया गया। पंचायत की ओर से राजकीय विद्यालय सिलोईया, राजकीय विद्यालय भूरिया बाबा मंदिर एवं उपस्वास्थ्य केंद्र में 551 पौधे लगाए गए।

Home / Sirohi / VIDEO : जानिए पुलिस ने त्यौहारों पर कैसे देखी शहर की व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो