scriptशिवगंज पुलिस ने सरकारी शराब की दुकानों के पास लगाए अवैध बार हटाए | Shivganj police removed illegal bars installed near government liquor | Patrika News

शिवगंज पुलिस ने सरकारी शराब की दुकानों के पास लगाए अवैध बार हटाए

locationसिरोहीPublished: Jan 07, 2022 03:07:00 pm

शिवगंज. जिले के सिरोही, शिवगंज, आबूरोड, सरूपगंज सहित अन्य स्थानों पर सरकारी दुकानों के पास तिरपाल लगाकर अवैध बार संचालित करने के मामले को लेकर ‘राजस्थान पत्रिकाÓ की ओर से चलाए जा रहे स्टींग ऑपरेशन का असर देखने को मिला है। गुरुवार को शिवगंज पुलिस ने प्रभावी कार्रवाई करते हुए शिवगंज मुख्यालय सहित थाना क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर सरकारी शराब की दुकानों के पास अथवा पीछे तिरपाल लगाकर बनाए गए अवैध बार को नेस्तनाबूत कर दिया है।

Sirohi

शिवगंज पुलिस ने सरकारी शराब की दुकानों के पास लगाए अवैध बार हटाए

पुलिस निरीक्षक बुद्धाराम चौधरी ने ‘पत्रिका’ को बताया कि पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह यादव के निर्देश पर शिवगंज पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शिवगंज मुख्यालय पर सरकारी शराब की दुकानों तथा ढाबों पर अवैध रूप से बनाए गए अवैध बार को नेस्तनाबूत कर दिया गया है। पुलिस ने शराब कारोबारियों को सख्त हिदायत दी है कि भविष्य में इस प्रकार से तिरपाल लगाकर शराब परोसी गई तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बताया कि जिन शराब की दुकानों के संचालकों ने अपनी दुकान के पीछे अथवा साइड में तिरपाल लगाकर अवैध बार संचालित कर रखे थे, उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आबकारी महकमे को भी लिखा गया है।
गौरतलब है कि ‘राजस्थान पत्रिकाÓ की ओर से चलाए गए इस अभियान के बाद वे शराब के कारोबारी जो अपनी दुकानों के पीछे तिरपाल लगाकर अवैध बार संचालित कर रहे थे उनमें हडकंप मच गया था। पुलिस व आबकारी महकमे की ओर से कार्रवाई होने को लेकर भी आशंकित थे। पुलिस ने भी खबर प्रकाशित होने के बाद तत्परता से कार्रवाई करते हुए ढाबों व सरकारी दुकानों के पास लगे अवैध बार को बंद करवा दिया है।
मामला संज्ञान में आते ही की कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक से पूर्व में समय-समय पर मिले निर्देशों की अनुपालना तथा ‘राजस्थान पत्रिकाÓ में समाचार प्रकाशित होने पर मामला संज्ञान में आने के बाद शहर सहित आसपास के गांवों में संचालित सरकारी शराब की दुकानों के पीछे अथवा पास में तिरपाल लगाकर जो अवैध बार संचालित किए रहे थे, उन्हें हटा दिया गया है। साथ ही इनको आवश्यक हिदायत देते हुए आबकारी विभाग को भी कार्रवाई के लिए लिखा गया है।
– बुद्धाराम चौधरी, पुलिस निरीक्षक, पुलिस थाना शिवगंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो