scriptदुकान के आगे सजा रहे दुकान, रोजाना यातायात हो रहा जाम | Shop ahead of store, | Patrika News

दुकान के आगे सजा रहे दुकान, रोजाना यातायात हो रहा जाम

locationसिरोहीPublished: May 15, 2018 08:46:45 am

Submitted by:

mahesh parbat

दुकान के आगे सजा रहे दुकान, रोजाना यातायात हो रहा जाम

sirohi

sirohi


सिरोही. शहर के मुख्य बाजार में दिन में कई बार यातायात जाम हो जाता है। बाजार में दुकानों के आगे दुकान की स्थिति ने व्यवस्था तहस-नहस कर दी है। सवेरे दुकानदार व ग्राहक सड़क पर वाहन खड़े कर देते हैं या फिर दुकान के बाहर कोई ठेला जगह घेर लेता है। इससे रास्ता संकरा हो जाता है। इसी कारण से रोजाना लोगों को जाम में खड़ा रहना पड़ता है। कभी-कभी तो वापस वाहन मोडऩा भी मुश्किल हो जाता है।
पार्किंग बनी परेशानी
कॉम्पलेक्स के अण्डर ग्राउण्ड में पार्किंग होनी चाहिए लेकिन वहां दुकान खोल दी गई हैं। कॉम्पलेक्स के बाहर वाहन सड़क पर खड़े रहते हैं। इससे आवागमन में परेशानी होती है।
सदर बाजार, सरजावाव दरवाजा बाहर, राजमाता धर्मशाला, कुम्हारवाड़ा, राजस्थान बैंक गली, समेत कई जगहों पर दुकानों के बाहर वाहन खड़े रहते हैं। नगर परिषद की ओर से भी दुकानों के बाहर ठेले व अतिक्रमण नहीं हटाने के कारण समस्या सामने आती है। जाम लगने के दौरान पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है।
मारपीट मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं करने पर रोष आबूरोड. पिछले दिनों नगरपालिका कर्मचारियों के वार्ड-२६ महावीर टॉकिज के पास अतिक्रमण हटाने के दौरान हाथापाई व राजकार्य में बाधा डालने की रिपोर्ट शहर पुलिस को देने के बावजूद मामला दर्ज नहीं करने पर नगरपालिका कार्मिकों ने तहसील कार्यालय में विरोध जताया।
राजस्थान नगरपालिका कर्मचारी फैडरेशन की आबूरोड इकाई के अध्यक्ष गोवर्धन कुमावत के नेतृत्व में कार्मिकों ने तहसीलदार को ज्ञापन देकर बताया कि पूर्व में प्राप्त शिकायत पर 9 मई को अधिशासी अधिकारी महेन्द्रसिंह चौधरी के आदेश पर महावीर टाकिज के पास अतिक्रमण हटाने के लिए वरिष्ठ प्रारूपकार गोवर्धनलाल कुमावत, कार्यवाहक सफाई निरीक्षक अर्जुन बामणिया, जमादार कालू व सफाई कर्मचारी हरिराम, अमित, रोहित, अनिल, जयकुमार, मनीष, प्रवीण आदि पहुंचे। इस दौरान सुरेश मित्तल व उनके पुत्र जेसीबी पर पत्थर व लाठी मारने लगे व रुकवा दिया। कर्मचारियों से हाथापाई का प्रयास किया। कर्मचारी ने वीडियोग्राफी का प्रयास किया तो मोबाइल छीनने की कोशिश की। मामले में अधिशासी अधिकारी ने वृत्त निरीक्षक को रिपोर्ट दी लेकिन आज तक दर्ज नहीं की गई। आरोपितों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की मांग की। साथ ही, कार्रवाई नहीं होने पर हड़ताल की चेतावनी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो