कॉलेज का चुनावी रण: शक्ति प्रदर्शन के साथ उम्मीदवार आज दाखिल करेंगे नामांकन

कॉलेज का चुनावी रण: शक्ति प्रदर्शन के साथ उम्मीदवार आज दाखिल करेंगे नामांकन

Bharat kumar prajapat | Publish: Sep, 05 2018 09:51:50 AM (IST) Sirohi, Rajasthan, India

छात्रसंघ चुनाव: सिरोही पीजी कॉलेज में 2 हजार 780 व महिला कॉलेज के 468 मतदाता

सिरोही. कॉलेज कैम्पस में छात्रसंघ चुनाव का माहौल नजर आने लगा है। उम्मीदवारों की ओर से मतदाताओं से सम्पर्क साधा जा रहा है। इधर, 10 सितम्बर को होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर कॉलेज प्रशासन भी तैयारियों में जुट चुका है। चुनाव शांतिपूर्ण करवाने को लेकर अलग-अलग कमेटियां बनाकर व्याख्याताओं को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।चुनाव को लेकर बुधवार को नामांकन प्रक्रिया भी होगी। ऐसे में उम्मीदवार मंगलवार को नामांकन की तैयारियों में जुटे नजर आए। साथ ही शहर के विभिन्न चौराहों पर होर्डिंग्स लगाकर प्रचार करने में लगे हुए हैं। वहीं जगह-जगह बैठक आयोजित कर वोट मांग रहे हैं। वर्तमान सय में शहर के हर चौराहा पर छात्रसंघ चुनाव की चर्चा जोरों पर चल रही है।

यह रहेगा समय
नामांकन को लेकर बुधवार को सवेरे 10 से दोपहर 3 बजे तक का समय रहेगा। इसके बाद 3 से 5 बजे तक उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच व आपत्तियां प्राप्त की जाएगी।

यह रहेगा कार्यक्रम
6 सितम्बर को सवेरे 11 से दोपहर 2 बजे तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकेंगे। वहीं दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक उम्मीदवारों की अंतिम नामांकन सूची का प्रकाशन किया जाएगा।

घोषित किए प्रत्याशी
एनएसयूआई की ओर से प्रत्याशी घोषित कर दिए गए हैं। जिसमें अध्यक्ष पद के लिए प्रकाश कुमार मेघवाल, उपाध्यक्ष के लिए लक्ष्मण मीणा, महासचिव पद के लिए कलीम खान, संयुक्त सचिव के लिए धु्रवी राठौड़ को मैदान में उतारा गया है।
इसी तरह एबीवीपी जिला चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई। इसमें छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की घोषणा की गई। सिरोही पीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए अनिल प्रजापत, उपाध्यक्ष के लिए हितेश राजपुरोहित, महासचिव के लिए प्रवीण पटेल, संयुक्त सचिव के लिए दिव्या भाटी को उम्मीदवार घोषित किया गया। इसी तरह महिला कॉलेज में रुचिका रावल को अध्यक्ष, प्रियंका गर्ग को उपाध्यक्ष, ऐश्वर्यासिंह को महासचिव व सिमरन रावल को सयुक्त सचिव पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया गया। इस दौरान प्रांत सह छात्रा प्रमुख नम्रता देवड़ा, प्रांत सहमंत्री देवेन्द्र गहलोत, प्रांत एसएफडी सह संयोजक सुरेन्द्रसिंह, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य किरण देवड़ा, जिला संयोजक जितेन्द्र संत आदि मौजूद थे।
इसके अलावा राष्ट्रीय छात्र परिषद की बैठक आयोजित कर प्रांत उपाध्यक्ष अविनाश जांगिड़ व जिलाध्यक्ष गोवर्धनसिंह ने छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रत्याशी घोषित किए गए।
इसमें अध्यक्ष पद के लिए प्रदीपसिंह देवड़ा, महासचिव के लिए गजेन्द्र कलावंत, सचिव के लिए इन्द्रा कुमारी को प्रत्याशी घोषित किया गया। इस दौरान राष्ट्रीय बजरंग दल जिलाध्यक्ष कुलदीप प्रजापत, प्रकाश कुमावत, जिला उपाध्यक्ष भगवतसिंह देवड़ा, तहसील अध्यक्ष सूरज सैन, नगर अध्यक्ष महेन्द्र राजपुरोहित, चन्द्रपालसिंह राणावत, मनीष रावल आदि मौजूद थे।

1405 छात्र करेंगे मतदान
आबूरोड. राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर मंगलवार को मतदाताओं की अंतिम सूची प्रकाशित की गई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. अनिता गुप्ता के अनुसार चुनाव में कुल 1405 मतदाता मतदान कर सकेंगे। इसमें 562 छात्राएं शामिल हंै। इनमें सर्वाधिक मतदाता 199 छात्र व सबसे कम एमए उत्तर्राद्र्ध अंग्रेजी में बारह मतदाता है। चुनाव को लेकर कॉलेज परिसर में छात्रों की भीड़ रही। सम्भावित प्रत्याशी व छात्रनेता कॉलेज परिसर में छात्रों से वार्ता करते व समर्थन जुटाने का प्रयास करते दिखाई दिए।

कक्षा प्रतिनिधि चुने
छात्रसंघ पदाधिकारियों व कक्षा प्रतनिधियों के चुनाव एक साथ होंगे। मुख्य निवार्चन अधिकारी कुल 33 कक्षा प्रतिनिधिचुने जाएंगे। इसमें सर्वाधिक बीए प्रथम वर्ष में पांच कक्षा प्रतिनिधि चुने जाएंगे। प्रत्याशी बुधवार सुबह दस से अपराह्न तीन बजे तक उम्मीदवारी के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच व आपत्तियां प्राप्त करने के बाद वैध नामांकन सूची का प्रकाशन गुरुवार को किया जाएगा। दोपहर दो बजे तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकेंगे। इसके बााद शाम पांच बजे तक उम्मीदवारों की अंतिम नामांकन सूची का प्रकाशन किया जाएगा।

प्रत्याशियों की घोषणा
छात्रसंघ चुनावों को लेकर एबीपीवी की मंगलवार संगठन के प्रत्याशियों की घोषणा की।
जिला संयोजक जितेन्द्र संत, प्रांत कार्यसमिति सदस्य पुनील रावल व नगर मंत्री ओमप्रकाश सैनी की उपस्थिति में अध्यक्ष पद के लिए गणपतसिंह को प्रत्याशी घोषित किया गया। इसी तरह उपाध्यक्ष पद के लिए प्रवीण कोली, महासचिव पद के लिए पारस छीपा, संयुक्त सचिव पद के लिए कीर्ति प्रजापत को प्रत्याशी घोषित किया गया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned