जिम्मेदार बोले: लिंगदोह समिति की सिफारिशों का उल्लंघन किया तो होगी सख्त कार्रवाई

जिम्मेदार बोले: लिंगदोह समिति की सिफारिशों का उल्लंघन किया तो होगी सख्त कार्रवाई

Bharat kumar prajapat | Publish: Sep, 07 2018 07:47:42 PM (IST) | Updated: Sep, 07 2018 07:47:43 PM (IST) Sirohi, Rajasthan, India

- पीजी कॉलेज में बैठक

सिरोही. छात्रसंघ चुनाव को लेकर आचार संहिता की बैठक शुक्रवार को पीजी कॉलेज में हुई। बैठक में समस्त प्रत्याशियों को चुनाव के दौरान लिंगदोह समिति की सिफारिशों की पालना की आवश्यकता बताई। कॉलेज परिसर और शहर के अन्य स्थानों पर प्रचार सामग्री नहीं चिपकाने की सलाह दी। बैठक के दौरान पुलिस उप अधीक्षक विक्रमसिंह सोलंकी ने प्रत्याशियों को लिंगदोह समिति की सिफारिशों की जानकारी दी। उन्होंने चेतावनी दी कि आचार संहिता व चुनाव नियमावली का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाईकी जाएगी।
प्राचार्य डॉ. केके शर्मा ने नियमों की पालना का आह्वान किया। उपाचार्य डॉ.कमला बंधु ने बताया कि प्रत्याशियों को चुनाव खर्च का ब्योरा आवश्यक रूप से निर्वाचन मण्डल को 25 सितम्बर तक सौंपना होगा। छात्रों सेे शनिवार तक आवश्यक रूप से परिचय पत्र बनाने की बात कही। इसके लिए विद्यार्थी को शुल्क की मूल रसीद लाना आवश्यक है।इस दौरान विधि कॉलेज के प्राचार्य डॉ. नवनीत वर्मा, डॉ. अनुपमा साहा, डॉ. रुचि पुरोहित, डॉ. अजय शर्मा आदि मौजूद थे।


साक्षरता दिवस आज
सिरोही. अन्तरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस शनिवार को मनाया जाएगा। जिला साक्षरता एवं सतत शिक्षाधिकारी ने बताया कि प्रात: 8 .30 बजे अहिंसा सर्किल पर मानव शृंखला, साक्षरता रैली एवं 11.15 बजे जिला स्तरीय कार्यक्रम जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया के सान्निध्य में गोयली के क्षेत्रपाल मंदिर परिसर में होगा।

राष्ट्रीय लोक अदालत आज
सिरोही. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में शनिवार प्रात: 10.00 बजे से सम्पूर्ण सिरोही जिले के न्यायालयों में चतुर्थ राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।
प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव प्रवीण कुमार ने बताया कि यह सभी प्रकार के उपयुक्त प्रकरणों के लिए होगी। इनमें शमनीय दाण्डिक अपराध, 138 एनआइ एक्ट एमएसीटी प्रकरण, पारिवारिक न्यायालय के प्रकरण, वैवाहिक विवाद, बैंक वसूली प्रकरण, राजस्व प्रकरण, श्रम विवाद, बिजली व पानी के बिल, भूमि अधिग्रहण, मजदूरी, भत्ते और पेंशन भतों, अन्य सिविल मामले आदि सम्मिलित हैं। बैंक एवं अन्य वित्तीय संस्थाओं के प्रीलिटिगेशन प्रकरण भी इस राष्ट्रीय लोक अदालत में रखे गए हंै। प्राधिकरण के अध्यक्ष रविन्द्र कुमार जोशी ने आमजन से अपील की है कि वे लम्बित प्रकरण लोक अदालत के माध्यम से निस्तारित करवाएं।

बीसूका की बैठक 25 को
सिरोही. बीस सूत्री कार्यक्रम की द्विस्तरीय समिति की मासिक समीक्षा बैठक 25 सितम्बर को सायं 4 बजे जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में होगी।
जिला जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति एवं सम्पर्क समाधान पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण की समीक्षा बैठक 12 सितम्बर को अपराह्न 3 बजे कलक्टेट परिसर स्थित अटल सेवा केन्द्र में होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned