script

सिरोही: भालू से हुआ इस शख्स का सामना, फिर जो हुआ वो रौंगटे खड़े कर गया

locationसिरोहीPublished: Jul 21, 2019 02:16:24 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

राजस्थान के सिरोही जिले ( Sirohi ) में पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू सहित कई जगहों पर भालूओं के हमले होने से लोगों में भय का महौल बना हुआ है। क्षेत्र के अचलगढ़ में एक भालू ने फिर आक्रमण करते हुए एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

Sirohi News: Bear attacked Man, severely injured admitted hospital
माउंटआबू।

राजस्थान के सिरोही जिले में पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू सहित कई जगहों पर भालूओं के हमले होने से लोगों में भय का महौल बना हुआ है। क्षेत्र के अचलगढ़ में एक भालू ने फिर आक्रमण करते हुए एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल कर दिया।
पूरा शरीर कर दिया ज़ख़्मी
जानकारी के अनुसार भालू ने इस हमले में शिकार शख्स की आंख निकाल दीं। चेहरे से लेकर सिर की चमड़ी उधेड़ दी। बाजू चबा-चबाकर तोड़ दिया।

ऐसे हुआ भालू से सामना
राणेलाफली पंचदेवल निवासी गोमाराम ने बताया कि वह अपने मित्र मूलाराम एवं सुरेश चमनाजी के साथ मजदूरी के लिए सुबह करीब नौ बजे खेतों से होकर अचलगढ़ बस्ती में पहुंचे ही थे कि सड़क पर अचानक सामने भालू आ गया। इससे पहले की कुछ संभल पाते भालू ने सुरेश पर आक्रमण कर दिया।
हमले से घबराकर इन दोनों ने शोर मचाया। इस दौरान आसपास के लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो गए। काफी मशक्कत के बाद सुरेश को भालू के चंगुल से छुड़वाया गया। इस दौरान सुरेश गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर रुप से घायल सुरेश सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां उसे ग्लोबल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।
चिकित्सकों के अनुसार भालू के आक्रमण से सुरेश की एक आंख चली गई। बाद में सुरेश को उदयपुर के लिए रेफर कर दिया गया।

लगातार बना हुआ है भालू का आतंक
गौरतलब है कि भालू ने गत दो जुलाई को जिले के जैला गांव के वन्यक्षेत्र में भेड़ बकरियां चराने गये पशुपालक प्रागाराम देवासी पर आक्रमण कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई थी। दस जुलाई को ओरिया गांव में खेतों से अपने घर लौट रहे बदे सिंह पर भी भालू ने आक्रमण कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इसी तरह जिले के अन्य कई जगहों पर भालू के हमलों से कई लोग घायल हो चुके है।

ट्रेंडिंग वीडियो