scriptSpeed breakers removed from the road for the governor's stay, will r | राज्यपाल के प्रवास को लेकर सड़क से हटवाए स्पीड ब्रेकर, कल शाम 6 बजे पहुंचेंगे राजभवन | Patrika News

राज्यपाल के प्रवास को लेकर सड़क से हटवाए स्पीड ब्रेकर, कल शाम 6 बजे पहुंचेंगे राजभवन

यातायात पुलिस ने बनाया रूट चार्ट, कई स्थानों पर ट्रैफिक रहेगा वन-वे

सड़क किनारे बैठे ठेला संचालकों को दी हिदायत, स्वयं नहीं हटे तो आज होगी कार्रवाई

सिरोही

Published: May 21, 2022 02:53:34 pm

माउंट आबू. राज्यपाल ग्रीष्मकालीन प्रवास पर 22 मई को माउंट आबू आएंगे। जिला व उपखंड प्रशासन की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। यातायात पुलिस रूट चार्ट बनाने में जुटी हुई है। कई सड़कों को वन-वे किया जा रहा है। उधर, सावर्जनिक निर्माण विभाग, आबूरोड रेलवे स्टेशन से लगाकर माउंट आबू राजभवन तक 25 किलोमीटर सड़क को दुरुस्त करने में जुटा हुआ है। पालिका के सफाई निरीक्षक के नेतृत्व में पूरी टीम राजभवन में साफ-सफाई में जुटी हुई है। वन विभाग के कर्मचारी झाड़ियों की कटिंग में लगे हुए हैं। हैटमजी से लेकर नक्की लेक तक सड़क किनारे ठेला संचालकों को शनिवार तक स्वयं ही हटने की हिदायत दी गई है। शुक्रवार को जमादारों के नेतृत्व में एक टीम ने सभी अतिक्रमियों को सामान हटाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्हें बताया कि नहीं हटाने पर शनिवार को पालिका दस्ते कार्रवाई करेगा। जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल ने सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को शनिवार शाम तक सारी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। राज्यपाल के आगमन से पूर्व करीब एक दर्जनभर पर्यटन स्थलों को भी सजाया गया है। प्रशासन व सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से राज्यपाल को आबूरोड रेलवे स्टेशन से सड़क मार्ग से माउंट आबू राज भवन तक पहुंचने में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं हो, इसके लिए जगह-जगह सड़क पर लगाए गए स्पीड ब्रेकर तोड़ दिए गए हैं। जिससे अब महामहिम की कार बिना किसी रूकावट राजभवन पहुंचेगी।
माउंट आबू. पुलिस द्वारा किए सड़कों पर वन-वे शुरू ।
माउंट आबू. पुलिस द्वारा किए सड़कों पर वन-वे शुरू ।
कई व्यवस्थाएं पालिका के जिम्मे

राज्यपाल के प्रवास के दौरान राजभवन की कई व्यवस्थाओं को लेकर पालिका को जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसे लेकर पालिका ने बाकायदा निविदा निकाली। पालिका ने अल्पाहार, जलपान, स्वागत की व्यवस्था, कार्यक्रम रूट, लाइनिंग के लिए चूने व पाउडर के साथ गुलाल पाउडर और राजभवन स्टाफ के लिए पानी के कैंपर की सप्लाई के साथ सजावटी रोशनी की व्यवस्था व जनरल स्टेशनरी की सप्लाई पालिका द्वारा की जाएगी। जिस पर करीब आठ लाख रुपए की अनुमानित लागत आएगी।
यातायात पुलिस ने बनाया रूट चार्ट

राज्यपाल के प्रवास व पर्यटन सीजन को लेकर यातायात पुलिस ने सोमवार से गुरुवार तक शाम 4 बजे से रात 10 बजे तक तथा शुक्रवार शाम 4 बजे से रविवार रात 10 बजे तक यातायात संचालन को लेकर वन-वे रूट बनाया है। सन सेट से बाहर निकलने वाले वाहन एमके सर्किल, नेहरू सर्किल, सीआरपीएफ मेन रोड से होते हुए ढूंढाई मार्ग से बाहर निकलेंगे। वहीं देलवाड़ा से सनसेट की ओर जाने वाले वाहन नेहरू सर्किल, सीआरपीएफ मेन गेट, चाचा म्युजियम, रोटरी सर्किल से होते हुए लाइब्रेरी सड़क मार्ग के जरिए सनसेट जा सकेंगे। उधर से आर्य समाज की ओर जाने वाले वाहन एमके सर्किल, रोज गार्डन की तरफ वन-वे रूट या अधर देवी, पांडव भवन होते हुए आर्य समाज पार्किंग जा सकेंगे।
कल राज्यपाल पहुंचेंगे माउंट आबू

राज्यपाल कलराज मिश्र रविवार सुबह 11:10 पर जयपुर राज भवन से रवाना होकर जयपुर रेलवे स्टेशन से रवाना होकर शाम 5:50 बजे आबूरोड रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। जहां से वे शाम 6 बजे रेलवे स्टेशन से माउंट आबू के लिए रवाना होंगे। महामहिम का काफिला कड़ी सुरक्षा के बीच शाम 6:45 मिनट पर माउंट आबू राज भवन पर पहुंचेगा। इधर राज्यपाल के इस दौरे को लेकर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर रखी है।
आज पुलिस करेगी रिहर्सल

राज्यपाल के दौरे की पूर्व संध्या पर पुलिस राज्यपाल के दौरे के निश्चित समय पर ही पूर्वाभ्यास करेगी। जिसको लेकर पूरे जोधपुर संभाग से 400 पुलिसकर्मियों का जाब्ता बुलाया गया है, जो शनिवार को ही माउंट आबू व आबूरोड पहुंच जाएगा। उधर, पुलिस द्वारा रेलवे स्टेशन पर वीआईपी प्लेटफार्म से लेकर माउंट आबू राज भवन तक रूट लाइनिंग की गई है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर राजभवन पर आरएसी गार्ड तैनात रहेंगे। इससे पूर्व 51 जवान प्लेटफार्म पर राज्यपाल को सलामी देंगे। साथ ही संवेदनशील क्षेत्रों पर मकानों की छत पर भी जवान खड़े रहेंगे। सादे वस्त्रों में भी रूट पर जवान जानकारी जुटाएंगे।
सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। पुलिस अधिकारी सहित 400 जवानों का जाब्ता तैनात रहेगा। किसी भी लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। रूट लाइनिंग तैयार कर दी गई है। शनिवार को पूर्वाभ्यास होगा।
- धर्मेंद्र सिंह यादव, एसपी, सिरोही

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ गेम्स के पदकवीरों से आज करेंगे मुलाकातसलमान रुश्दी ने ऐसा क्या लिखा, मुस्लिम कट्टरपंथी बन गए जान के दुश्मन, जानिए पूरा मामलाTrump Search Warrant: एफबीआई ने ट्रंप के मार-ए-लागो आवास से जब्त की Top Secret फाइलें, हो सकती है 5 साल की सजाकांग्रेस MLA का आपत्तिजनक बयान, कहा- "सरकारी नौकरी के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है"मनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'भोजपुरी का मशहूर सिंगर कर रहा था ड्रग्स की तस्करी, दिल्ली पुलिस ने 21 किलो गांजे के साथ किया गिरफ्तारसोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.