scriptलैपटॉप में मिला खातों का हिसाब, खुलेगा करोड़ों के गबन का राज | The accounts of the accounts found in the laptops will open | Patrika News

लैपटॉप में मिला खातों का हिसाब, खुलेगा करोड़ों के गबन का राज

locationसिरोहीPublished: Jan 12, 2018 11:12:55 am

-सोसायटी चेयरमैन से लैपटॉप व मोबाइल बरामद

sirohi

sirohi

सिरोही. निवेशकों की राशि हड़पने के आरोपित सोसायटी चेयरमैन के कब्जे से पुलिस ने लैपटॉप व मोबाइल बरामद किया है। जिसकी प्रारम्भिक पड़ताल में पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। लैपटॉप में १९३ खातों के बारे भी जानकारी मिली है। वहीं मोबाइल में कई महत्वपूर्ण सम्पर्क नम्बर मिले हैं। ऐसे में पुलिस ने मोबाइल की कॉल डिटेल निकालनी शुरू कर दी है। अब पुलिस को लैपटॉप व मोबाइल के जरिए कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है। पुलिस की तकनीकी टीम लैपटॉप व मोबाइल को खंगालने में जुटी हुईहै। दअसल, कोतवाली थाना पुलिस ने निवेशकों की राशि हड़प कर फरार होने वाले अन्तरराज्यीय इनामी आरोपित खेतेश्वर अरबन क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी चेयरमैन विक्रमसिंह राजपुरोहित को बुधवार को गिरफ्तार किया था। इस दौरान पुलिस ने आरोपित के कब्जे से लैपटॉप व मोबाइल बरामद किया था। हालांकि, आरोपित की ओर से साधारण मोबाइल का ही उपयोग किया जा रहा था। ऐसे में मोबाइल में पुलिस को सम्पर्क नम्बर व कॉल डिटेल्स के अलावा कोई खास सुराग मिलने की उम्मीद नहीं है, लेकिन लैपटॉप में काफी महत्वपूर्णडाटा पुलिस के हाथ लगा है। जिसमें विभिन्न शाखाओं में खाताधारकों के बारे में जानकारी, लेन-देन का हिसाब सहित कई जानकारी मिली है।
यह था मामला
गौरतलब है कि पिलोवनी (पाली) निवासी विक्रमसिंह पुत्र रामसिंह राजपुरोहित ने फरवरी 2002 में सिरोही में खेतेश्वर अरबन क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड खोली थी। इसके बाद सोसायटी को मल्टी स्टेट का दर्जा मिलने के बाद राजस्थान के अलावा गुजरात, महाराष्ट्र सहित अन्य स्थानों पर सोसायटी की 4५ शाखा खोली थी। जिसमें एजेंट्स को अच्छे कमीशन का झांसा देकर पांच हजार से अधिक निवेशकों से 100 करोड़ रुपए से अधिक की राशि जमा करवा दी। फिर 25 जुलाई 2016 को सोसायटी की शाखाओं पर ताला लगा दिया और फरार हो गया। इसमें करीब ४० करोड़ रुपए अकेले सिरोही जिले के लोगों के हैं।
चार दिन के रिमांड पर सौंपा
इधर, पुलिस ने आरोतिप चेयरमैन विक्रमसिंह राजपुरोहित को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया। जहां से चार दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है।
प्रोपर्टी के दस्तावेज जुटाएगी पुलिस
पुलिस की ओर से आरोपित से पूछताछ के दौरान प्रोपर्टी के बारे में पड़ताल की जाएगी। पुलिस की प्रारम्भिक पड़ताल में आरोपित की ओर से खुद व रिश्तेदारों के नाम से फ्लैट व कीमती जमीन खरीदने की जानकारी सामने आईहै। ऐसे में पुलिस की ओर से इन प्रोपर्टी के दस्तावेज जुटाने का प्रयास किया जाएगा।
फरार आरोपितों की गिरफ्तारी को दबिश
पुलिस की ओर फरार आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर भी उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। आरोपित से प्रारम्भिक पूछताछ में सोसायटी के एमडी राजवीरसिंह और जनसम्पर्क अधिकारी शैतानसिंह के बारे में भी पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं।
पूछताछ कर रहे हैं
आरोपित से पूछताछ की जा रही है। लैपटॉप व मोबाइल को बरामद किया गया है। जिसमें भी कई अहम सुराग मिले हैं। वहीं फरार आरोपितों के बारे में भी जानकारी सामने आईहै। जिनकी गिरफ्तारी को लेकर संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।
-ओमप्रकाश, पुलिस अधीक्षक, सिरोही
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो