प्रभारीमंत्री ने व्यवस्थाओं में सुधार की मांग रखी

प्रभारीमंत्री ने व्यवस्थाओं में सुधार की मांग रखी
sirohi

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Feb, 23 2016 11:33:00 PM (IST) Sirohi, Rajasthan, India

जिला प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी ने मंगलवार को जयपुर में स्वास्थ्यमंत्री से मुलाकात की तथा सिरोही जिला

सिरोही।जिला प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी ने मंगलवार को जयपुर में स्वास्थ्यमंत्री से मुलाकात की तथा सिरोही जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार लाने की मांग रखी।

उन्होंने बताया कि ट्रोमा सेन्टर का लोकार्पण करने के दौरान प्रतिनियुक्ति पर चिकित्सक लगाए थे, लेकिन वापस चले गए हैं। इससे व्यवस्थाएं बिगड़ रही है। मौजूदा हालात में जिला अस्पताल विकट परिस्थितियों से गुजर रहा है। यहां चिकित्सकों व नर्सिंगकर्मियों की भी बेहद कमी हो गई है। ऐसे में अस्पताल चलाना मुश्किल हो रहा है। इससे मरीज मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। इस पर चिकित्सा एवं मंत्री ने चार चिकित्सकों के नियुक्ति आदेश जारी किए।

अब भी अच्छी नहीं है स्थिति

उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका ने सिलेसिलेवार समाचार प्रकाशित कर अस्पताल की बदहाल स्थिति पर ध्यान आकर्षित किया था। इसके बाद जिला उप प्रमुख ने भी अस्पताल का अवलोकन किया तथा पीएमओ को आड़े हाथों लिया। हालांकि जुगाड़ की व्यवस्था से शिशु वार्ड शुरू किए गए हैं, लेकिन अस्पताल की स्थिति अब भी कुछ अच्छी नहीं कही जा सकती।


भेजे हैं पर लम्बे अर्से से अनुपस्थित ही है

प्रभारी मंत्री की मुलाकात के बाद स्वास्थ्यमंत्री ने चार चिकित्सक नियुक्त किए हैं, लेकिन इनमें से दो चिकित्सक पहले ही लम्बे समय से अनुस्थिति चल रहे है और इनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही भी चल रही है। ऐसे में इन दो चिकित्सकों के नियुक्ति आदेश न होने के बराबर ही है। दो चिकित्सक जरूर अभी यहां के लिए कार्यमुक्त किए हैं, लेकिन ये भी ज्वाइन करेंगे या नहीं इसमें संशय बना हुआ है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned