सरकारी खर्चे पर मनमर्जी का रूट

सरकारी खर्चे पर मनमर्जी का रूट
sirohi

Mukesh Kumar Sharma | Updated: 04 Jun 2015, 11:42:00 PM (IST) Sirohi, Rajasthan, India

गांवों को रोडवेज सेवा से जोड़ने के लिए निजी बसों से करार किया गया, लेकिन गांव अब भी रोडवेज से वंचित ही

सिरोही।गांवों को रोडवेज सेवा से जोड़ने के लिए निजी बसों से करार किया गया, लेकिन गांव अब भी रोडवेज से वंचित ही है।इन निजी बसों को गांवों तक जाने और यात्रीभार उठाने की एवज में प्रतिकिमी की दर से राशि तक दी जा रही है, लेकिन बसें सीधे ही गुजर रही है।रोडवेज की आय को नुकसान देकर दाम वसूले जाने के मामले में रोडवेज अधिकारियों के पास शिकायतें भी आ चुकी है।


मामले की पूरी जानकारी होने के बावजूद बस ऑपरेटर्स के खिलाफ कार्रवाई तो क्या जांच तक नहीं हुई है।इससे निजी बसें रोडवेज के राजस्व को फटका लग रही है।

कुख्यात बना भटाणा मार्ग


सिरोही आगार से जुड़े छह रूट पर ग्रामीण सेवा संचालित है।इसमें से सिरोही-भटाणा मार्ग पिछले काफी समय से कुख्यात बना हुआ है।इस मार्ग पर चलने वाली निजी बस सिरोही से रेवदर होते हुए सीधे ही निकल जाती है।


इससे गांव तो इस सेवा से वंचित रहते ही है राज्यमार्ग पर दौड़ने वाली रोडवेज की आय भी प्रभावित होती है। रोडवेज अधिकारियों को इस सम्बंध में शिकायत भी मिल चुकी है।

अलग-थलग छूट रहे गांव

करीब सालभर पहले ही पीपीपी योजना को लागू किया गया था। इसके तहत सिरोही आगार क्षेत्र में छह बसों को संचालित करने की मंजूरी मिली।ये बसें सिरोही, शिवगंज, पिण्डवाड़ा व रेवदर तहसील क्षेत्र के दर्जनों गांवों को कवर कर रही है। इनमें से दो बसें नागौर की एक कंपनी और चार बसें सरूपगंज की एक कंपनी संचालित कर रही है, लेकिन निर्घारित रूट के कुछ गांव अलग-थलग ही छूट रहे हैं।

जांच करवाएंगे...


शिकायत मिली तो थी पर अभी जांच नहीं करवा पाए है। भटाणा रूट पर चलने वाली बस की खास तौर से शिकायतें मिली थी। वैसे हम कभी भी जांच करवा देंगे।-राहुल जैन, मुख्य प्रबंधक, रोडवेज सिरोही आगार

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned