राजभवन से चोर ले गए सजावटी हथियार

माउंट आबू. प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी के रूप में प्रसिद्ध माउंट आबू के राजभवन से एंटीक बंदूकनुमा सजावटी हथियार चोरी हो गए। प्रारम्भिक तौर पर पांच-छह हथियार चोरी होना सामने आया है। सूचना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मच गया।

By: Rajuram jani

Published: 03 Mar 2019, 08:44 PM IST

माउंट आबू. प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी के रूप में प्रसिद्ध माउंट आबू के राजभवन से एंटीक बंदूकनुमा सजावटी हथियार चोरी हो गए। प्रारम्भिक तौर पर पांच-छह हथियार चोरी होना सामने आया है। सूचना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मच गया। कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी व एसपी कल्याणमल मीणा भी माउंट आबू पहुंच गए। पुलिस-प्रशासन ने प्रारम्भिक तौर पर पुरानी गन व सजावटी हथियार चोरी होना माना है। पुलिस ने बताया कि राजभवन केयर टेकर पीडब्ल्यूडी सहायक अभियंता संजीव कुमार संचेती ने रविवार सवेरे करीब साढे नौ बजे रिपोर्ट दी कि राजभवन के अंदर से कुछ बंदूकनुमा सजावटी हथियार चोरी हो गए। सूचना के बाद पुलिस ने जिलेभर में नाकाबंदी करवाई, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। इधर, राजभवन में चोरी की सूचना मिलते ही एसडीएम डॉ. रविंद्र गोस्वामी, डीएसपी प्रवीण कुमार, थाना प्रभारी अचलसिंह देवड़ा मय जाप्ता मौके पर पहुंचे।
एंटीक थे हथियार!
पुलिस का कहना है कि राजभवन में पुराने जंग लगे-खराब हथियार थे और सजावटी के रूप में दीवारों पर टांगे हुए थे। इसमें प्रारम्भिक तौर पर पांच-छह हथियार चोरी होना सामने आया है।
सीसीटीवी में सामने आए संदिग्ध
पुलिस ने आस-पास के सीसीटीवी फुटैज भी खंगाले। इसमें कुछ संदिग्ध सामने आए हैं। इसके आधार आरोपियों की तलाश की जा रही है।
इनका कहना है...
राजभवन में पुराने खराब व जंग लगे हथियार सजावटी के रूप में दीवारों पर टांगा गया था। इसमें कुछ हथियार चोरी हो गए। टीम के साथ मौका-मुआयना किया है। सीसीटीवी में संदिग्ध सामने आए हैं। इसके आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही मामले का राजफाश किया जाएगा।
-कल्याणमल मीणा, पुलिस अधीक्षक, सिरोही

Rajuram jani Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned