VIDEO : युवक की कुल्हाड़ी से हत्या का प्रयास करने के दो आरोपितों को सात वर्ष के कठोर कारावास की सजा

Mahesh Parbat | Publish: May, 22 2019 01:27:58 PM (IST) | Updated: May, 22 2019 01:52:19 PM (IST) Sirohi, Sirohi, Rajasthan, India

अपर जिला एवं सेशन न्यायालय -२ ने तीन वर्ष पूर्व एक युवक का रास्ता रोककर कुल्हाड़ी से हत्या करने का प्रयास करने के मामले में दो अभियुक्तों को सात वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाते हुए दो-दो हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया।

- अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश-२ दलपतसिंह राजपुरोहित ने आरोपितों को दो-दो हजार रुपए के अर्थदंड से किया दंडित
आबूरोड. अपर जिला एवं सेशन न्यायालय -२ ने तीन वर्ष पूर्व एक युवक का रास्ता रोककर कुल्हाड़ी से हत्या करने का प्रयास करने के मामले में दो अभियुक्तों को सात वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाते हुए दो-दो हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया।
प्रकरण के अनुसार प्रार्थी वेहाफली जायदरा निवासी भीखाराम पुत्र थावराराम गरासिया ने १५ फरवरी २०१६ को जायदरा पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया था कि उनके बहनोई उपलाखेजड़ा निवासी नोना पुत्र भाणाराम गरासिया खेत से उनके घर आ रहे थे, रास्ते में स्कूल के पास थलाफली जायदरा निवासी लालाराम पुत्र मंशाराम उर्फ मंछाराम गरासिया व पीथाराम पुत्र देवाराम गरासिया ने नोनाराम का रास्ता रोका व उसके साथ कुल्हाड़ी से मारपीट की। उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर उन्होंने व भाई जोगाराम ने बचाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कुल्हाड़ी बरामद की। पूछताछ में आरोपितों ने पुरानी रंजीश के चलते हमला करने की बात कबूली। जिस पर पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ धारा ३४१, ३२३, ३०७/३४ भादसं में न्यायालय में चार्जशीट पेश की गई।
बारह साक्ष्य परीक्षित करवाए
अपर जिला एवं सेशन न्यायालय -२ में सुनवाई के दौरान अभियोजन की ओर से कुल १२ साक्ष्य परीक्षित करवाए गए। अपर लोक अभियोजक धर्मेंद्र राजपुरोहित ने अभियोजन पक्ष की ओर से पैरवी की। अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश -२ दलपतसिंह राजपुरोहित ने अभियोजन पक्ष के तर्कों से सहमत होते हुए दोनों अभियुक्तों को दोषसिद्ध किया। दोनों अभियुक्तों को ७-७ वर्ष के कठोर कारावास व दो-दो हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned