scriptबजरी के अवैध परिवहन में लगे दो ट्रैक्टर जब्त, दोनों के चालकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा | Two tractors engaged in illegal transportation of gravel seized | Patrika News

बजरी के अवैध परिवहन में लगे दो ट्रैक्टर जब्त, दोनों के चालकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा

locationसिरोहीPublished: May 17, 2022 10:56:28 pm

Submitted by:

Chen

– मंडार पुलिस की बजरी के अवैध खनन व परिवहन के खिलाफ कार्रवाई, बजरी चोरी का मामला दर्ज

बजरी के अवैध परिवहन में लगे दो ट्रैक्टर जब्त, दोनों के चालकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा

बजरी के अवैध परिवहन में लगे दो ट्रैक्टर जब्त, दोनों के चालकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा

मंडार (सिरोही)। मंडार पुलिस ने बजरी के अवैध खनन व परिवहन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार देर रात को बजरी परिवहन करते दो ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया। साथ ही दोनों ट्रैक्टरों के चालकों के खिलाफ बजरी के अवैध खनन व चोरी का मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार दोनों चालकों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। थाना प्रभारी अशोकसिंह चारण ने बताया कि सोमवार देर रात को हैड कांस्टेबल सोनाराम ने मय जाब्ता अवैध बजरी खनन के खिलाफ कार्रवाई की। जिसके तहत जुआदरा नदी के पास से बजरी के अवैध खनन व परिवहन में लगे ट्रैक्टर को बजरी लदी ट्रॉली के साथ जब्त कर लिया। साथ ही पड़ोसी राज्य गुजरात के बनासकांठा जिलान्तर्गत पाथावाड़ा-खिम्मत निवासी परबत ठाकोर पुत्र मफाजी ठाकोर को गिरफ्तार कर लिया। उधर, एएसआई मोहनलाल विश्नोई ने भी सोमवार देर रात को मंडार में रीको-जुआदरा मार्ग पर ट्रैक्टर मय बजरी लदी ट्रॉली के जब्त कर रीको कॉलोनी निवासी गोविन्दराम पुत्र नारायणराम गरासिया को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ बजरी का अवैध खनन करने तथा बजरी की चोरी कर अवैध रूप से उसका परिवहन करने का मामला दर्ज कर दोनों चालकों को गिरफ्तार कर लिया। बाद में दोनों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।
अनादरा में एसएचओ ने दो ट्रैक्टरों को बजरी लदी ट्रॉलियों समेत किया जब्त
खनन विभाग के फोरमैन कैलाश मीना ने बताया कि अनादरा में थाना प्रभारी गीता सिंह ने बजरी के अवैध खनन व परिवहन में लिप्त दो ट्रैक्टरों को बजरी लदी ट्रॉलियों समेत जब्त कर चालकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। खान विभाग के भू-वैज्ञानिक भाखरराम ने अनादरा में पत्थर परिवहन में लगे ट्रैक्टर को जब्त कर पुलिस को सौंपा है।
बजरी चोरी का मामला दर्ज होने पर मचा हडक़म्प

दरअसल बजरी के अवैध खनन व परिवहन को लेकर तो पुलिस कई बार कार्रवाई कर चुकी है, पर इस बार पहली बार बजरी के अवैध खनन के साथ बजरी की चोरी कर परिवहन कर ले जाने का मामला बनाया गया है, जिससे बजरी माफिया व बजरी का परिवहन करने वाले ट्रैक्टर चालकों में हडक़म्प मच गया। जब खनन विभाग के अधिकारी थाने पहुंचे तो कई ट्रैक्टर संचालक थाने के इर्द-गिर्द घूमते दिखाई दिए। खनन विभाग प्रति ट्रैक्टर एक लाख छब्बीस हजार आठ सौ रुपए की राशि का जुर्माना वसूलने की कार्रवाई करेगा। वर्तमान में सरकार ने बजरी के अवैध खनन के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई के लिए खनन, पुलिस, परिवहन, राजस्व व वन विभाग को आदेश दिए हुए हैं। पुलिस ने बताया कि अभियान को और तेज किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो