उद्यान में जल बर्बादी, अव्यवस्था से लोग परेशान

उद्यान में जल बर्बादी, अव्यवस्था से लोग परेशान
sirohi

Mukesh Kumar Sharma | Updated: 23 Feb 2016, 11:34:00 PM (IST) Sirohi, Rajasthan, India

नगर पालिका कार्मिक जल संरक्षण के प्रति गंभीर नहीं है। कार्मिकों की लापरवाही के चलते क्रांति चौराहे के समीप

शिवगंज।नगर पालिका कार्मिक जल संरक्षण के प्रति गंभीर नहीं है। कार्मिकों की लापरवाही के चलते क्रांति चौराहे के समीप स्थित सार्वजनक उद्यान में प्रतिदिन सैकड़ों लीटर पानी व्यर्थ बर्बाद हो रहा है। चौराहे के समीप स्थित सार्वजनिक उद्यान दुर्दशा का शिकार है। नगर पालिका ने उद्यान की देखरेख के लिए एक कार्मिक लगा रखा है। लेकिन कार्मिक अपने दायित्व का निर्वहन सही ढंग से नहीं कर रहा है। हालात यह है कि नगर खुला रहने से प्रतिदिन सैकड़ों लीटर पानी व्यर्थ बर्बाद हो रहा है। नल से निकलकर पानी आसपास की चौकडिय़ों में भर जाता है। जबकि क्यारियों में लगे पेड़ों को पानी नहीं मिल रहा है। उद्यान में सफाई का प्रबंध भी ठीक नहीं है।


जिससे जहां भी नजर डालो झाड़ फूंस के अंबार नजर आते है। कर्मचारी की अनुपस्थिति में उद्यान में समाजकंटकों का जमावड़ा लगा रहता है। गेट के मुंहाने पर आसपास के दुकानदार अपने वाहन खड़े कर देते है। जिससे उद्यान में आने वाले लोगों को भी परेशानी हो रही है। समीप स्थित नाले की सफार्ई नहीं होने से वातावरण भी प्रदूषित रहता है। छावणी क्षेत्र के लोगों ने पालिकाध्यक्ष को ज्ञापन देकर उद्यान की व्यवस्थाओं में सुधार की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned