VIDEO : शहर में आने लगी पानी की किल्लत, जिला कलक्टर से पालिकाध्यक्ष ने की मांग

Mahesh Parbat | Publish: May, 09 2019 02:43:36 PM (IST) | Updated: May, 09 2019 02:43:37 PM (IST) Sirohi, Sirohi, Rajasthan, India

शहर में गर्मी बढऩे के साथ ही पानी की किल्लत भी सामने आ गई है। गत वर्ष हुई कम बारिश से शहरी क्षेत्र के हैंडपम्प व कुओं ने भी जवाब देना शुरू कर दिया है। जिसके चलते पालिका प्रशासन ने भी जिला कलक्टर से शहर में पानी की किल्लत दूर करने की मांग की है।


- पालिकाध्यक्ष सुरेश सिंदल ने ज्ञापन भेजकर बताया कि शहर के हैंडपम्प व कुओं में पानी का स्तर गिर रहा है
आबूरोड. शहर में गर्मी बढऩे के साथ ही पानी की किल्लत भी सामने आ गई है। गत वर्ष हुई कम बारिश से शहरी क्षेत्र के हैंडपम्प व कुओं ने भी जवाब देना शुरू कर दिया है। जिसके चलते पालिका प्रशासन ने भी जिला कलक्टर से शहर में पानी की किल्लत दूर करने की मांग की है।
शहर में अधिकतर हैंडपम्प जलस्तर गिरने से सूखने लगे हैं। वहीं कुओं में भी पानी का स्तर गिर गया है। इससे शहरवासियों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञातव्य हो कि पूर्व में जहां शहर में जलदाय विभाग की ओर से नियमित जलापूर्ति की जा रही थी, वहीं अब पानी की कमी को देखते हुए एकांतरे जलापूर्ति की जा रही है। इसमें भी आवश्यकता के मुताबिक पानी नहीं मिलने से लोगों को घरों में टैंकरों से पानी डलवाने को विवश होना पड़ रहा है।
टैंकरों से जलापूर्ति की मांग
पालिकाध्यक्ष सुरेश सिंदल ने जिला कलक्टर को ज्ञापन भेजकर बताया कि नगरपालिका क्षेत्र आबूरोड में जलदाय विभाग की ओर से खोदे गए हैंडपम्पों का जल स्तर नीचे चला गया है एवं विभाग के अन्य कुओं में भी पानी का अभाव है। पानी के स्तर में गिरावट से पालिका के बाशिंदों को पानी की भारी दिक्कत हो रही है। पानी के लिए पालिका वार्डों से रोजाना शिकायतें मिल रही है। जलदाय विभाग से पानी की समस्या हल करवाने या टैंकरों से जलापूर्ति करवाने की व्यवस्था करने की मांग की है।
रमजान में भी नहीं मिल रहा पर्याप्त पानी
रविवार से शुरू हुए पाक माह रमजान के बावजूद शहर के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। शहर के आबकारी, घोसी मोहल्ला, लुनियापुरा आदि इलाकों में हैंडपम्प खराब पड़े हैं। वहीं जलापूर्ति भी पर्याप्त नहीं हो रही है।
इन इलाकों में प्राप्त हुई जलापूर्ति की समस्या
पालिका प्रशासन को अब तक वार्ड १६ में पारसीचाल, गुजराती मोहल्ला, बोहरा चाल, वार्ड-चौबीस, पच्चीस व बीस में पानी की समस्या प्राप्त हो चुकी है। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि इन इलाकों में तीन-तीन दिन में पानी आ रहा है। गांधीनगर में कुछ इलाकों में तो गंदे पानी की आपूर्ति हो रही हैं। सदर बाजार में कुछ मकानों में भी गंदे पानी की आपूर्ति हुई। इस सम्बंध में विभागीय अधिकारी को अवगत करवाने पर बताया जा रहा है कि जल स्तर गिरने से पानी की कमी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned