जारी नहीं हुआ परिणाम

सिरोही। मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय की ओर से कला संकाय का रिजल्ट जारी नहीं होने ...

January, 1612:09 PM

सिरोही। मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय की ओर से कला संकाय का रिजल्ट जारी नहीं होने से विद्यार्थियों को अन्य विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों मे प्रवेश लेने मे परेशानी हो रही है। बीए तृतीय वर्ष का रिजल्ट जारी नहीं होने से बीएड करने वाले विद्यार्थियों की तो परेशानी सबसे ज्यादा है। जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय की ओर से पीटीईटी काउंसलिंग की अंतिम तिथि 28 जुलाई तक है। ऎसे में सुखाडिया विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में तृतीय वर्ष के पीटीईटी की काउंसलिग में भाग लेने वाले हजारों अभ्यर्थी परेशान हैं। इनको न तो कॉलेजों से न ही विश्वविद्यालय से जवाब मिल पा रहा है।

ऑनलाइन चल रही है काउंसलिंग
पीटीईटी की ऑनलाइन काउंसलिंग सात जुलाई से चल रही है। अन्य विश्वविद्यालयों के रिजल्ट घोषित होने से उनसे संबद्ध कॉलेजों के विद्यार्थी काउंसलिंग में भाग ले रहे हैं, लेकिन सुखाडिया विश्वविद्यालय से जुडे विद्यार्थी इसमें भाग नहीं ले पा रहे हैं। राजकीय पीजी महाविद्यालय के छात्रों ने बताया कि रिजल्ट नहीं आने से काउंसलिंग में भाग नहीं ले पा रहा हैं।

शीघ्र घोषित होगा
परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया चल रही है। कला वर्ग के अंतिम वर्ष का परिणाम भी शीघ्र ही घोषित किया जाएगा।
डॉ.कुंजन आचार्य, प्रवक्ता, मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय, उदयपुर

बढे काउंसलिंग की तिथि
रिजल्ट जारी नहीं होने से काउंसलिंग में बैठने को लेकर असमंजस की स्थिति है। अगर रिजल्ट जारी नहीं किया जाता रहा है, तो काउंसलिंग की तारीख आगे बढ़नी चाहिए। जिससे रिजल्ट के बाद काउंसलिंग के जरिए बीएड कॉलेजों में प्रवेश मिल सके।
प्रभुलाल चौधरी, पीटीईटी अभ्यर्थी

जारी हो रिजल्ट
जितना जल्दी हो सके रिजल्ट जारी होना चाहिए। कम से कम काउंसलिंग की तैयारी के लिए दो दिन का वक्त चाहिए। कई दिनों से परेशान हो रहे हैं कोईजवाब नहीं दे रहा है। मानसिक तनाव की स्थिति है। रिजल्ट जारी हो या काउंसलिंग की तारीख बढ़नी चाहिए।
वर्षा राजपुरोहित, पीटीईटी अभ्यर्थी

हमारा क्या होगा
अगर रिजल्ट जारी नहीं किया जाता और तारीख भी नहीं बढ़ाई गई तो हमारे भविष्य का क्या होगा। इसका जवाब कोईनहीं दे रहा। अन्य विश्विद्यालयों में पीजी कोर्स में दाखिला लेने की तारीखें भी निकल गई हैं। जल्द से जल्द रिजल्ट जारी होना चाहिए।
लता देवासी, पीटीईटी अभ्यर्थी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned