video :पानी की मांग करने गई महिला चक्कर आने से गिरी

एक महीने से नहीं आ रहा पानी
- आकराभट्टा हाउसिंग बोर्ड की महिलाओं का प्रदर्शन

By: mahesh parbat

Updated: 10 Apr 2019, 10:13 AM IST

आबूरोड. वैसे तो शहर समेत जिलेभर में गर्मी का मौसम शुरू होते ही पेयजल की किल्लत शुरू हो जाती है, लेकिन आकराभट्टा स्थित हाउसिंग बोर्ड में करीब एक महीने से पानी नहीं आ रहा है। इसको लेकर मंगलवार को मोहल्ले की महिलाएं जलदाय विभाग पहुंचीं तथा समय पर पेयजल सप्लाई की मांग को लेकर अधिकारी को ज्ञापन दिया।
ज्ञापन में बताया कि काफी समय पहले भी पेयजल की मांग की थी, लेकिन समस्या समाधान नहीं हुआ। अब गर्मी का मौसम होने के कारण पानी की मांग ज्यादा बढ़ रही है। ऐसे में कई बार तो पैसे देकर टैंकर बुलाना पड़ रहा है। इस दौरान शिरे कंवर, अंजनासिंह, रूप कंवर, अनीता राठौर, इन्द्रा, लीला, आयशा खान, सांवर व्यास, प्रेम देवी, मंजू, सुशीला कंवर, सविता, मीनाज, ऊषा समेत करीब दो दर्जन महिलाएं मौजूद थीं।
चक्कर आने पर गिरी महिला
जलदाय विभाग के जेएईएन को ज्ञापन देने के बाद आयशा खान चक्कर आने के कारण गिर गई। महिलाओं ने बताया कि ब्लड प्रेशर के कारण चक्कर आया है। महिलाओं ने बताया कि इतनी गर्मी के कारण समय पर पानी पीने को नहीं मिल रहा है, इसलिए ऐसा होता है। महिलाओं ने काफी देर तक हवा की तब जाकर आयशा को होश आया। बाद में महिलाएं उसे घर ले गईं।
हैण्डपम्प भी नहीं
महिलाओं ने बताया कि आस-पास में कोई हैण्डपम्प भी नहीं है, जो है काफी दूर है या फिर खराब पड़े हैं। मोहल्ले में हैण्डपम्प नहीं होने के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। महिलाओं ने कहा कि सप्लाई बाधित होने का कारण लाइन में खराबी है तो मरम्मत करवाई जाए।

mahesh parbat
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned