युवाओं को वैक्सीनेशन का इंतजार, वैक्सीन लगवाने के लिए लग रही कतार

- जिले में शुरू नहीं हुआ 18 से अधिक आयु के लोगों का कोविड वैक्सीनेशन, शहर के यूपीएचसी आबूरोड व सांतपुर स्कूल में लगाई गई कोविड-19 की वैक्सीन

By: Darshan Sharma

Updated: 09 May 2021, 10:28 AM IST

आबूरोड (Aburoad) . प्रदेश के पाली समेत 12 जिलों में ही 18 वर्ष से अधिक आयु के युवाओं में कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू हो गया है, वहीं जिले में युवा वर्ग के लिए अब तक वैक्सीनेशन शुरू नहीं हुआ है। जिले में कोरोना की दूसरी लहर में युवा वर्ग भी चपेट में आ रहे हैं, लेकिन अब तक जिले को 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए वैक्सीन आवंटित नहीं हुई है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के साथ ही लोगों में वैक्सीन लगवाने के प्रति जागरूकता बढ़ी है। जिले के युवाओं ने वैक्सीन लगाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा दिया है।
प्रदेश स्तर पर चिकित्सा विभाग की ओर से गत 30 अप्रैल को जारी आदेश में जयपुर प्रथम व द्वितीय, भीलवाड़ा, जोधपुर, अलवर, धोलपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, पाली व सीकर में कुल 2 लाख 40 हजार डोज (प्रति जिला 20 हजार डोज) आंवटित कर 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए वैक्सीनेशन सुचारू करने के निर्देश दिए थे। सिरोही जिले को युवा वर्ग के लिए वैक्सीन आवंटित नहीं होने से अब तक वैक्सीनेशन कार्य शुरू नहीं हो सका है। ऐसे में युवाओं को वैक्सीन लगवाने के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है।

Darshan Sharma Correspondent
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned