scriptइनेलो नहीं छोड़ेंगे अजय चौटाला, पार्टी में बने रहकर ही संघर्ष का ऐलान, 6 नवंबर को सिरसा से शुरू करेंगे जिलों का दौरा | ajay singh chautala will start tour of districts from 6 november | Patrika News

इनेलो नहीं छोड़ेंगे अजय चौटाला, पार्टी में बने रहकर ही संघर्ष का ऐलान, 6 नवंबर को सिरसा से शुरू करेंगे जिलों का दौरा

locationसिरसाPublished: Nov 05, 2018 05:49:28 pm

Submitted by:

Prateek

अजय सिंह पार्टी से अपने दोनों बेटों के निष्कासन को परोक्ष में चुनौती देते नजर आए लेकिन उन्होंने नई पार्टी के गठन का कदम टाल दिया…

ajay singh chutala file photo

ajay singh chutala file photo

(सिरसा): हरियाणा के मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल के सोमवार को दिल्ली सम्मेलन में दो फाड़ होने का खतरा फिलहाल टल गया है। सांसद दुष्यंत चौटाला और उनके भाई छात्र संगठन इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला के पार्टी से निष्कासन के बाद दिल्ली में सोमवार को रणनीति तय करने के लिए सम्मेलन आयोजित किया गया थां। इस सम्मेलन में पार्टी के दो-फाड़ होने के आसार जताए जा रहे थे। सम्मेलन में दुष्यंत और दिग्विजय के पिता अजय सिंह चौटाला को पार्टी में पैदा हुए नए हालात के मद्देनजर रणनीति का ऐलान करना था। जेबीटी टीचर्स भर्ती घोटाला मामले में अपने पिता ओपी चौटाला के साथ दस साल के कारावास के तहत जेल में बंद अजय सिंह चौटाला सोमवार को पेरोल पर रिहाई के बाद सम्मेलन में पहुंचे। अजय सिंह पार्टी से अपने दोनों बेटों के निष्कासन को परोक्ष में चुनौती देते नजर आए लेकिन उन्होंने नई पार्टी के गठन का कदम टाल दिया।


किसी की बपौती नहीं इनेलों— अजय सिंह

उन्होंने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हम इनेलो में ही रहेंगे। यह पार्टी किसी की बपौती नहीं है। यह सभी कार्यकर्ताओं और समर्थकों की पार्टी है। अपने दोनों बेटों के पार्टी से निष्कासन पर उन्होंने सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा। लेकिन छात्र संगठन इंडियन नेशनल स्टूडेन्टस आर्गेनाइजेशन को भंग करने के इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं अपने पिता ओमप्रकाश चौटाला के फैसले को चुनौती देते हुए कहा कि छात्र संगठन इनसो को कोई भंग नहीं कर सकता है। मैं इस संगठन का संस्थापक हूं। अजय सिंह ने चौटाला परिवार के बारे में कोई टिप्पणी न करने के लिए भी आगाह किया।


बैठक में इन लोगों ने भी लिया भाग

सम्मेलन में इनेलो के दो विधायक दादरी से राजदीप फोगाट और दूसरे विधायक अनूप धानुक पहुंचे थे। इसके अलावा इनेलो के सोनीपत जिलाध्यक्ष पदम दहिया भी सममेलन में पहंचे। पार्टी के संस्थपक चौधरी देवीलाल के नई दिल्ली स्थित स्मारक पर आयोजित सम्मेलन के साथ ही सांसद दुष्यंत चौटाला के दिल्ली स्थित निवास पर भी कार्यकर्ता जमा हुए थे। अजय सिंह चौटाला ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और अपने बेटों का इनेलो में स्थान मजबूती के साथ पेश किया।


सिरसा से शुरू होगा संपर्क अभियान

अजय सिंह ने कहा कि वे मंगलवार को सिरसा जिले से पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधे सम्पर्क का अभियान शुरू करेंगे। इसके बाद प्रदेश के सभी जिलों में सम्पर्क करने के बाद आगामी 17 नवम्बर को जींद में इस सम्पर्क अभियान का समापन करेंगे। हालांकि यह स्पष्ट रूप में नहीं कहा गया कि यह समापन किस रूप में होगा लेकिन समझा जा रहा है कि समापन पर बडी रैली का आयोजन किया जाएगा। इस रैली में अपनी ताकत के आधार पर अजय सिंह आगे की रणनीति का ऐलान कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो