हरियाणा के पीपली से लोकसभा चुनाव अभियान की शुरूआत करेगा अकाली दल

हरियाणा के मामले में स्पष्ट नहीं है कि वह भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लडेगा या अपने बूते ही चुनाव में उतरने की तैयारी है...

By: Prateek

Published: 20 Jul 2018, 01:55 PM IST

(चंडीगढ): केन्द्र में सत्तारूढ एनडीए का सहयोगी दल शिरोमणि अकाली दल आगामी लोकसभा चुनाव अभियान की शुरूआत 19अगस्त को हरियाणा के पीपली से करेगा। पीपली में चुनाव रैली का आयोजन कर वर्ष 2019 के चुनाव अभियान की शुरूआत की जायेगी। अकाली दल अध्यक्ष सुखवीर बादल ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हरियाणा के जिला पर्यवेक्षकों की बैठक में यह फैसला किया गया। उन्होंने बताया कि बैठक में अकाली दल हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष शरणजीत सिंह सोथा और पार्टी की महिला शाखा की प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र कौर अरजाना ने बैठक में रिपोर्ट पेश की थी। इस रिपोर्ट को मंजूर कर लिया गया।

 

हरियाणा में चुनाव लडने की तैयारी के अलावा राजस्थान में भी पार्टी नेता सिकन्दर सिंह मलूका को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। अकाली दल केन्द्र में सत्तारूढ एनडीए में भागीदार है। पंजाब में अकाली दल का भाजपा के साथ गठबंधन है। लेकिन अभी हरियाणा के मामले में स्पष्ट नहीं है कि वह भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लडेगा या अपने बूते ही चुनाव में उतरने की तैयारी है। मार्च 2016 से पहले हरियाणा में अकाली दल और इंडियन नेशनल लोकदल का गठबंधन था। लेकिन सतलुज-यमुना सम्पर्क नहर निर्माण का विरोध अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार द्वारा किए जाने के कारण इंडियन नेशनल लोकदल ने गठबंधन तोड लिया था।

 

मलौट में की थी पीएम के साथ सभा

बता दें कि बीते दिनों हरियाणा के मलौट में भारतीय जनता पार्टी व उसकी पुरानी राजनीतिक सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने एक साथ मिलकर एक सभा की जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित किया। इस सभा का आयोजन खरीफ फसल का नया समर्थन मूल्य लागू करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देने के लिए किया गया था। इस सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,शिरोमणि अकाली दल के नेताओं और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक साथ मंच साझाा किया। इस कार्यक्रम के बाद यह बात कही गई कि आगे भी शिरोमणि अकाली दल भाजपा के साथ रहकर चुनाव लडेगी। पर अब अकाली दल के चुनाव लड़ने की स्थिति साफ ना होने की बात ने सभी को असंजस में डाल दिया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned