डेरामुखी की पेशी से पहले एक पांव पर हरियाणा सरकार

साध्वी यौन शोषण मामले में संत गुरमीत राम रहीम की पेशी के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने सोमवार को राज्य के लगभग सभी जिलों में विशेष कंट्रोल स्थापित कर दिए

By: शंकर शर्मा

Published: 22 Aug 2017, 12:58 AM IST

चंडीगढ़। साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम की पेशी के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने सोमवार को राज्य के लगभग सभी जिलों में विशेष कंट्रोल स्थापित कर दिए हैं। जो दिनरात काम करेंगे। डेरा मुखी की पेशी को देखते हुए दो दिन के लिए पंचकूला में रूट को भी डायवर्ट कर दिया गया है। पेशी को देखते हुए हरियाणा पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने आज लगातार दूसरे दिन पंचकूला स्थित सीबीआई कोर्ट में दिनभर सर्च की।


डेरा मुखी की पेशी के मद्देनजर सर्वाधिक संवेदनशील माने जा रहे पंचकूला की उपायुक्त गौरी पराशर के अनुसार 25 अगस्त को आपात स्थिति पैदा होने की संभावना के दृष्टिगत दो कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा स्थापित किया गया एक जिला कंट्रोल रूम जिसका दूरभाष नंबर 0172-2561262 व 2566262 है, पर प्रात: 9 बजे से सायं 5 बजे तक संपर्क कर सकते हैं। इसी प्रकार दूसरा जिला कंट्रोल रूम 24 घंटे कार्य करेगा, जिसका दूरभाष नंबर 0172-2595009 है। उन्होंने बताया कि इन कंट्रोल रूम के अलावा डी सी कैंप कार्यालय के दूरभाष नंबर 0172-2555075 पर भी आपात स्थिति में संपर्क किया जा सकता है।


उधर सिरसा के नवनियुक्त उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने कहा कि किसी भी कीमत पर जिला का माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी का सहयोग आवश्यक है।


उन्होंने कहा कि सिरसा में सीआरपीएफ के जवान तैनात किए जा चुके हैं। सिरसा में सोशल मीडिया के गलत इस्तेमाल को देखते हुए आईटी विशेषज्ञों की एक टीम को तैनात किया गया है। सिरसा जिला में डयूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त करते हुए उनके फोन नंबर भी सार्वजनिक कर दिए गए हैं।


उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की सूचना देने हेतु अतिरिक्त उपायुक्त के दूरभाष नंबर 01666-247235 व मोबाईल नम्बर 98122-20009, एसडीएम सिरसा के दूरभाष नंबर 01666-247245 व मोबाईल नंबर 98123-00902 समेत कई अधिकारियों के नंबर सार्वजनिक कर दिए गए हैं। सिरसा में आज उपमण्डल अधिकारी (नागरिक) बिजेंद्र ङ्क्षसह ने शांति कमेटी सदस्यों की एक बैठक ली जिसमें शांति कमेटी के सदस्यों ने भाग लिया।


इस बीच हरियाणा पुलिस के आला अधिकारियों ने विचार विमर्श के बाद आगामी 24 और 25 अगस्त को पंचकूला में जिला अदालत परिसर के आस-पास के पांच रास्तों पर आवाजाई बंद रखने का फैसला किया है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पंचकूला अदालत परिसर के आसपास की सडक़ें और सेक्टर 1-2 की डिवाईडिंग रोड़ दो दिन के लिए बंद रहेंगे। इसके अलावा, सेक्टर 1-6 की डिवाईडिंग, पुराना पंचकूला से टैंक चौक, ट्रैफिक लाईटें व फलाईओवर के नीचे माजरी चौक के रास्ते भी बंद रहेंगे। उन्होंने आमजन से अपील की है कि वह 24 व 25 अगस्त को इन रास्तों का प्रयोग न करते हुए पुलिस प्रशासन को कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने में अपना पूर्ण सहयोग करें।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned