scriptहरियाणा में लॉकडाउन का नया फार्मूला, आदेश जारी | Coronavirus lockdown in Haryana on Monday and Tuesday except weekend | Patrika News

हरियाणा में लॉकडाउन का नया फार्मूला, आदेश जारी

locationसिरसाPublished: Aug 28, 2020 06:29:35 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

बता दें कि शनिवार और रविवार को तालाबंदी समाप्त करने की मांग व्यापारी कर रहे थे। उनका कहना था कि शनिवार और रविवार को ही ग्राहक खरीदारी के लिए निकलता है।

Again Lockdown in Bihar Upto 6 September

बिहार में एक बार फिर लॉकडाउन की घोषणा की गई है।

सिरसा। हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन का नया फार्मूला जारी किया है। इससे तहत साप्ताहंत तालाबंदी समाप्त कर दी गई है। यानी अब शनिवार और रविवार को दुकानें और शॉपिंग मॉल बंद नहीं रहेंगे। शहरी क्षेत्र में सोमवार और मंगलवार को दुकानें बंद रहेंगी। आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी। याद रहे कि हरियाणा में कोरानावायरस बड़ी तेजी के साथ फैल रहा है।
21 अगस्त को जारी किया था आदेश

इस बारे में हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से राज्य के सभी जिलाधीशों को आदेश निर्गत किया गया है। इसमें कहा गया है कि 21 अगस्त, 2020 को जारी आदेश में कहा गया था कि शनिवार और रविवार को सभी निजी तथा सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। शॉपिंग मॉल और दुकानें भी बंद रहेंगी। सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाली दुकानें खोली जा सकेंगी। प्राधिकरण ने इस आदेश की समीक्षा की है। अब तय किया गया है कि शॉपिंग मॉल और दुकानें सोमवार तथा मंगलवार को बंद रहेंगे। शनिवार और रविवार को खोलने पर कोई पाबंदी नहीं है।
नया आदेश जारी

बता दें कि शनिवार और रविवार को तालाबंदी समाप्त करने की मांग व्यापारी कर रहे थे। उनका कहना था कि शनिवार और रविवार को ही ग्राहक खरीदारी के लिए निकलता है। हरियाणा सरकार ने इस पर विचार के बाद नया आदेश जारी कर दिया है। इसके बाद राज्य के सभी जिलाधीशों ने वीकंड लॉकडाउन समाप्त करने का आदेश निकाल दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो