डिप्टी जेलर नम्बरी तो उसका बेटा दस नम्बरी, जानिए क्या हुआ

डिप्टी जेलर जेल में मोबाइल और नशा की आपूर्ति में गिरफ्तार तो बेटा जेल को बम से उड़ाने की धमकी देने पर पकड़ा

By: Bhanu Pratap

Published: 01 Aug 2020, 08:28 PM IST

सिरसा/गुरुग्राम। हरियाणा (Haryana) में गुरुग्राम पुलिस (Gurugram Police) ने जेल उड़ाने (Blow jail) की धमकी देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। यह युवक निलंबित डिप्टी जेलर धर्मवीर चौटाला (Deputy jailor Dharamvir Chautala) का बेटा रवि चौटाला (Ravi chaitala) है। धर्मवीर चौटाला को जेल में मोबाइल फोन (Mobile Phone) और मादक पदार्थों की आपूर्ति (Drug supply in jail) के संदेह में गिरफ्तार किया जा चुका है।

डिप्टी जेलर के घर से मिली थी चरस

कुछ दिनों पहले पुलिस ने भोंडसी जेल के डिप्टी जेलर धर्मवीर चौटाला को गिरफ्तार किया था। उसका एक सहयोगी भी गिरफ्तार किया गया था। पुलिस को जानकारी मिली था कि चौटाला जेल में मोबाइल फोन और मादक पदार्थों की अवैध आपूर्ति करता है। इसके बाद पुलिस ने चौटाला के घर से लगभग एक दर्जन मोबाइल, सिम कार्ड ओर 210 ग्राम चरस बरामद की थी। गिरफ्तारी के बाद जेल विभाग ने उन्हें निलंबित कर दिया था।

सिरसा में पकड़ा, देशद्रोह का केस

इस घटनाक्रम के बाद धर्मवीर चौटाला के बेटे रवि चौटाला का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह जेल उड़ाने की धमकी दे रहा था। इसके बाद पुलिस रवि को तलाश रही थी। गुरुग्राम की सीआईए (क्राइम इनवेस्टीगेशन एजेंसी) ने सिरसा में दबिश देकर रवि चौटाला को गिरफ्तार कर लिया। रवि पर भादंसं की धारा 121 लगाई गई है, जिसका मतलब भारत सरकार के विरुद्ध युद्ध करना या ऐसा युद्ध करने का प्रयत्न करनाया ऐसा युद्ध करने का दुष्प्रेरण करना होता है। रवि को धारा 124ए के अंतर्गत भी निरुद्ध किया गया है, जिसके अनुसार देशद्रोह है। इसमें कोई भी इंसान सरकार-विरोधी सामग्री लिखता या बोलता है या फिर ऐसी सामग्री का समर्थन करता है या राष्ट्रीय चिन्हों का अपमान करने के साथ संविधान को नीचा दिखाने की कोशिश करता है। इसके अतिरिक्त उस पर धारा 189, 506 और 507 भी लगाई गई है।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned