डेरा समर्थक सिरसा से पंचकूला तक बना सकते हैं मानव श्रृंखला

साध्वी यौन शोषण मामले में एक तरफ जहां हरियाणा सरकार ने केंद्र तथा राज्य पुलिस के जवानों को तैनात करके हर स्थिति से निपटने की तैयारी कर ली है

By: शंकर शर्मा

Published: 22 Aug 2017, 12:51 AM IST

चंडीगढ़। साध्वी यौन शोषण मामले में एक तरफ जहां हरियाणा सरकार ने केंद्र तथा राज्य पुलिस के जवानों को तैनात करके हर स्थिति से निपटने की तैयारी कर ली है वहीं डेरा अनुयायी भी अपने स्तर पर तैयारी कर रहे हैं। हालांकि पुलिस को अपने सीआईडी विंग से इस सूचना मिल चुकी है। जिसके आधार पर पुलिस अपनी रणनीति तैयार कर रही है।


इस समय 25 अगस्त की स्थिति से निपटने के लिए हरियाणा सरकार तथा डेरा समर्थक लगातार मंथन कर रहे हैं। हरियाणा पुलिस जहां पूरी तरह से सक्रिय हो चुकी है वहीं डेरा मुखी ने रविवार की सत्संग के दौरान भगवान राम के नाम को सर्वोच्च करार देते हुए शांति का संदेश दिया था लेकिन सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार आगामी 25 अगस्त को डेरा अनुयायी सिरसा से लेकर पंचकूला तक मानव श्रृंखला बना सकते हैं।


हालांकि पुलिस विभाग में अभी इस बात को लेकर भी संशय की स्थिति बनी हुई है कि सिरसा से पंचकूला आने के लिए डेरा मुखी द्वारा हरियाणा का रास्ता चुना जाएगा या फिर वह पंजाब के रास्ते से आएंगे। सूत्रों के अनुसार डेरा समर्थकों द्वारा अगर मानव श्रृंखला बनाई जाती है तो यह पुलिस प्रबंधन के लिए बड़ी चुनौती से कम नहीं होगा।


चर्चा इस बात की भी है कुछ अनुयायियों द्वारा कथित तौर पर बलिदानी जत्थे तैयार किए जा रहे हैं। यह जत्थे पेशी के दौरान अग्रिम पंक्ति में रह सकते हैं। इस बारे में बातचीत करते हुए हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बी.एस.संधू ने सीधे तौर पर इस तरह के इनपुट मिलने की बात को तो स्वीकार नहीं किया अलबत्ता उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा हर पहलू को आधार बनाकर अपनी रणनीति तैयार की जा रही है।


पुलिस हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। केंद्र सरकार द्वारा हरियाणा को इस मामले में लगातार सहयोग किया जा रहा है। उधर इस बारे में संपर्क करने पर डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता डॉ.आदित्य इंसा ने किसी प्रकार की टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि वर्तमान में अटकलों का बाजार गर्म है। अटकलों पर वह किसी तरह की टिप्पणी नहीं कर सकते हैं।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned