script

हरियाणा में पूर्व सैनिक बनेंगे स्पेशल पुलिस ऑफिसर, इतने पदों पर भर्ती करेगी खट्टर सरकार

locationसिरसाPublished: Feb 22, 2019 10:20:09 pm

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा, पूर्व की हुड्डा सरकार के समय केवल 18 ही शहीदों के परिजनों को नौकरी दी गई थी। वहीं चौटाला सरकार के समय कारगिल के 40-42 शहीदों के परिवार के सदस्यों को नौकरी मिली थी। मौजूदा सरकार अब तक 255 शहीदों के आश्रितों को रोजगार दे चुकी है…

cm file photo

cm file photo

(चंडीगढ़,सिरसा): पुलिस की कमी से जूझ रहे हरियाणा में अब पूर्व सैनिक सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। प्रदेश सरकार ने राज्य में साढे चार हजार स्पेशल पुलिस ऑफिसर भर्ती करने का फैसला किया है। इन भर्तियों में पूर्व सैनिकों को तरजीह दी जाएगी। सरकार द्वारा सभी जिलों के एसपी को निर्देश भी दिए जा चुके हैं।


डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने आज शून्यकाल के दौरान शहीदों के परिजनों को परिवार की गुजर-बसर के लिए नियमित आमदनी का जरिया मुहैया करवाने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने कारगिल शहीदों के आश्रितों को गैस एजेंसी और पेट्रोल पंप अलॉट किए थे, उसी तरह हरियाणा सरकार भी शहीदों के आश्रितों के लिए अलग से फंड विकसित करे।

 

उन्होंने सरकार द्वारा शहीदों के आश्रितों को दी जाने वाली आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी के लिए प्रशंसा भी की। वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने नैना चौटाला द्वारा उठाए गए सवालों पर कहा कि सरकार ने भूतपूर्व सैनिकों को पुलिस में विशेष पुलिस अधिकारी भर्ती करने का फैसला लिया है। 4500 एसपीओ की भर्ती शुरू हो चुकी है। इसी तरह से शहीदों के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद सरकार करती है।

 

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा, पूर्व की हुड्डा सरकार के समय केवल 18 ही शहीदों के परिजनों को नौकरी दी गई थी। वहीं चौटाला सरकार के समय कारगिल के 40-42 शहीदों के परिवार के सदस्यों को नौकरी मिली थी। मौजूदा सरकार अब तक 255 शहीदों के आश्रितों को रोजगार दे चुकी है। अभिमन्यु ने कहा कि भाजपा सरकार ने 1971 से लेकर अब तक के उन सभी शहीदों को नौकरी देने का काम किया, जिनकी अनदेखी पूर्व की सरकारों में हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो