अब देवर के गढ़ में गरजेंगी भाभी,भतीजा होगा रणनीतिकार,नैना ने किया ऐलनाबाद में हरी चुनरी की चौपाल का ऐलान

अब देवर के गढ़ में गरजेंगी भाभी,भतीजा होगा रणनीतिकार,नैना ने किया ऐलनाबाद में हरी चुनरी की चौपाल का ऐलान

Prateek Saini | Publish: Nov, 09 2018 02:47:32 PM (IST) Ellenabad, Sirsa, Haryana, India

नैना चौटाला पिछले कई माह से हरियाणा में हरी चुनरी की चौपाल का आयोजन कर रही हैं...

(सिरसा): इनेलो में चल रहे विवाद में विधायक नैना चौटाला खुलकर मैदान में आ गई हैं। बेटे के निष्कासन प्रकरण के बाद नैना ने अपने देवर एवं नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला के विधानसभा क्षेत्र ऐलनाबाद में हरी चुनरी की चौपाल का ऐलान कर दिया है। इनेलो के राजनीतिक घटनाक्रम लगातार बदल रहे हैं।


नैना चौटाला पिछले कई माह से हरियाणा में हरी चुनरी की चौपाल का आयोजन कर रही हैं। करनाल जिला के घरौंडा में आयोजित चौपाल के दौरान नैना ने पहली बार अभय चौटाला के विरूद्ध मोर्चा खोला था। इस बीच इनेलो सुप्रीमों ओम प्रकाश चौटाला ने दुष्यंत व दिग्विजय को पार्टी से निकाल दिया। दोनों युवा नेताओं का भविष्य तय करने के लिए फरलो के दौरान अजय चौटाला आगामी रणनीति को अमली रूप देने में जुटे हुए हैं। अजय चौटाला ने आगामी 17 नवंबर को जींद में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। जिसमें शामिल होने वाले नेताओं, पूर्व एवं मौजूदा विधायकों पर सभी की नजरें लगी हुई हैं।

 

इस बीच आगामी रणनीति का ऐलान करने के लिए दुष्यंत चौटाला ने आगामी 10 नवंबर को चंडीगढ़ में प्रेस वार्ता का आयोजन करने का ऐलान किया है। पार्टी बनाम परिवारिक विवाद के बीच बुधवार को अभय चौटाला भी खुलकर सामने आ गए हैं। अभय चौटाला ने दीपावली के बहाने पार्टी के विधायकों, पूर्व विधायकों एवं वरिष्ठ नेताओं के साथ फोन पर बात करके उन्हें शुक्रवार को तेजा खेड़ा स्थित फार्म हाउस पर बुलाया है।


सूत्रों की मानें तो अभय चौटाला एक तरीके से शुक्रवार को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक करने जा रहे हैं लेकिन इसमें शामिल होने वाले नेताओं की संख्या पर संशय को लेकर इस बैठक के बारे में खुलकर ऐलान नहीं किया जा रहा है। एक तरफ अभय चौटाला तेजा खेड़ा में होने में होने वाली बैठक की तैयारियों में जुटे हैं वहीं गुरुवार को नैना चौटाला आगामी 16 नवंबर को ऐलनाबाद में हरी चुनरी की चौपाल का आयोजन करने का ऐलान कर दिया। यही नहीं इस चौपाल के आयोजन को सफल बनाने की जिम्मेदारी दिग्विजय चौटाला को सौंपी गई है।

 

अपने चाचा के विधानसभा क्षेत्र में मां के आयोजन को सफल बनाने के लिए दिग्विजय चौटाला शुक्रवार से गावों में जनसंपर्क अभियान शुरू करेंगे। नैना चौटाला अगर ऐलनाबाद में चुनरी की चौपाल कार्यक्रम का सफल आयोजन करती हैं तो यह अभय चौटाला के लिए बड़ी चुनौती से कम नहीं होगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned