कोरोना से जंग में लोगों ने दिया समर्थन, पांच बजे खूब बजाई ताली और थाली

दूध डेयरी, किराना, मेडिकल स्टोर खुले, रोडवेज सहित रेल सेवाएं ठप रही

सिरसा. जनता कफ्र्यू को इलाके में जनसमर्थन मिला। आपात सेवाओं को छोड़कर अन्य संस्थान और प्रतिष्ठान बंद रहे। रेलवे और बस सेवाओं के आवागमन को बंद कर देने से रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर विरानी छाई रही। जन कफ्र्यू के दृष्टिगत लोगों ने एक दो रोज पहले ही घरेलू उपयोगी वस्तुओं का भंडारण कर लिया था। लोग घरों में ही रहे तथा टीवी चैनलों और मोबाईल फोन पर देश भर की जानकारी लेते रहे। इस दौरान शहर में कई बार कुछ परिवारों के कोरोना संक्रमित होने की अफवाह बाजार में आई जिनसे स्वास्थ्य विभाग ने एक-एक करके पर्दा उठा दिया और किसी के संक्रमित न होने की पुष्टि की।

जनता कफ्र्यू की कामयाबी के लिए तड़के से ही उपायुक्त आरसी बिधान बाजारों में निकल गए और दिन भर गश्त करते हुए निगरानी रखी। बाजारों में मुख्य चौराहों के अलावा कई अन्य जगहों पर हरियाणा पुलिस के जवानों की तैनाती की गई थी। ये जवान बाजार में आ रहे वाहनों की चेङ्क्षकग कर उनके आवागमन की वजह पूछ रहे थे, इनमें से अधिकांश लोग मेडिकल स्टोर और अस्पताल में जाने वाले थे।


बाजार में छाया रहा सन्नाटा, संक्रमण दवाओं का किया छिड़काव

जन कफ्र्यू के चलते राजकीय व निजी चिकित्सालय में नाममात्र एमरजेंसी ओपीडी रही। बाजार बंद के दौरान नगर परिषद की ओर से विभिन्न बाजारों और गलियों में संक्रमण नाशक दवाओं का छिड़काव किया गया। यह छिड़काव बस अड्डा व रेलवे स्टेशन पर भी किया गया। हिसार भी बंद रहा और सड़क से बा•ाार, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन तथा पार्कों तक में सन्नाटा पसरा रहा।

जनता कफ्र्यू के दौरान जहां जनता अपने घरों में ही दुबकी रही, वहीं दूधियों ने दूध की सप्लाई सुचारू दी। किराना व दवा की दुकानें ही खुली रहीं। जरुरत की दुकानों के अलावा सब लॉकडाउन रहा। हरियाणा रोडवे•ा की सभी बसें रोडवे•ा की वर्कशाप में ही खड़ी रहीं। अपने-अपने क्षेत्रों में शांति व्यवस्था बनाए रखने को ड्यूटी मजिस्ट्रेट और उनके साथ पुलिस अधिकारी गश्त पर रहे।


बनी रही शांति, होती रही गश्त

शहर के सैक्टर-14 में विदेश से आए लोगों के दो घरों पर शनिवार देर रात रंगीन पोस्टर लगाए गए। पोस्टर पर कोविड-19 अंकित किया गया है तथा सम्बंधित लोगों को घर में रहने को कहा गया है। इस पोस्टर में विदेश से आए व्यक्ति का नाम, वह विदेश से कब लौटे थे, कब तक उन्हें आइसोलेशन में रहना है, यह जानकारी अंकित की गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन पर 14 दिनों तक निगरानी भी रखी जाएगी।

अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने केंद्र और प्रदेश सरकारों से अपील की है कि वह कोरोना वायरस से लडऩे के लिए और अधिक कदम उठाए। उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार से मांग की है कि इस संकट की घड़ी को देखते हुए जनता की तरफ जो भी बैंकों की किस्त और लोन देय है उसकी समय सीमा बढ़ाई जाए।


हरियाणा की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...
पंजाब की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...

Show More
Devkumar Singodiya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned