scriptहरियाणा में पेट्रोल-डीजल के दाम ढाई रूपए प्रति लीटर घटाए | petrol diesel price decrease in haryana,new petrol price in haryana | Patrika News

हरियाणा में पेट्रोल-डीजल के दाम ढाई रूपए प्रति लीटर घटाए

locationसिरसाPublished: Oct 04, 2018 08:37:09 pm

Submitted by:

Prateek

हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टेन अभिमन्यु ने यहां कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों के संबंध में केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा राज्य सरकारों से की गई अपील पर विचार करते हुए हरियाणा ने भी कीमतों में ढाई रूपए प्रति लीटर की कमी कर दी है…

file photo

file photo

(चंडीगढ/सिरसा): केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी गुरूवार को पेट्रोल डीजल की कीमतें कम कर दी हैं। राज्य सरकार ने दोनों की कीमत ढाई रूपए प्रति लीटर कम की है ।

 

हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टेन अभिमन्यु ने यहां कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों के संबंध में केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा राज्य सरकारों से की गई अपील पर विचार करते हुए हरियाणा ने भी कीमतों में ढाई रूपए प्रति लीटर की कमी कर दी है । वित्त मंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा की गई कटौती के बाद हरियाणा में पैट्रोल व डीजल की कीमतें लगभग पॉंच रू प्रति लीटर कम हो जाएंगी । उन्होंने कहा कि कीमतों में कटौती से हरियाणा सरकार को पैट्रोलियम पदार्थों पर वैट से मिलने वाले राजस्व में सालाना करीब दो हजार करोड रू का घाटा होगा ।

 

वित्त मंत्री कैप्टेन अभिमन्यु की इस घोषणा से पहले गुरूवार को ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा था कि केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल के दाम धटाने के मद्येनजर हरियाणा में भी विचार कर फैसला किया जाएगा । इसके कुछ समय बाद ही वित्त मंत्री ने पेट्रोल और डीजल के दाम ढाई रूपए प्रति लीटर घटाने का ऐलान कर दिया ।


11 राज्यों में घटे पेट्रोल डीजल के दाम

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल डीजल पर छूट देने की घोषणा करने के बाद गुरूवार को 11 राज्य सरकारों ने भी पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती करने की घोषणा की । इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, असम, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर शामिल है । पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती करने के केंद्र सरकार के इस कदम को आगामी लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो