scriptडेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुश्किलें बढ़ी | Ram Rahim Case | Patrika News

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुश्किलें बढ़ी

locationसिरसाPublished: Feb 01, 2018 10:45:08 pm

साध्वी यौन शोषण मामले में जेल के पीछे खड़े डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुश्किलें और बढ़ती हुई नजर आ रही है।

Ram Rahim Case

चंडीगढ़। साध्वी यौन शोषण मामले में जेल के पीछे खड़े डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुश्किलें और बढ़ती हुई नजर आ रही है। सीबीआई ने डेरा में साधुओं को ईश्वर से मिलाने के नाम पर उनके अंडकोष काटकर नपुंसक बनाए जाने के मामले में गुरमीत राम रहीम व दो डॉक्टरों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है।


सीबीआई के वकील सुमित गोयल ने यह जानकारी हाईकोर्ट के जस्टिस आरके जैन द्वारा मामले की सुनवाई के दौरान दी। उल्लेखनीय है कि हंसराज चौहान ने इस संबंध में एक याचिका हाईकोर्ट में दाखिल की थी। इस याचिका की सुनवाई के दौरान सिंगल बैंच ने डेरा सच्चा सौदा के 400 साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। चौहान ने इस आदेश के बाद पूरे मामले पर चल रही जांच की निगरानी करने की अपील की थी। इस पर हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच की स्टेटस रिपोर्ट तलब की थी।


बता दें कि यह मामला हाईकोर्ट की डिविजन बेंच में भी विचाराधीन है। जहां पर डेरा प्रमुख ने सीबीआई जांच को चुनौती दी हुई है। जब यह मामला सुनवाई के लिए आया तो वकील सुमित गोयल ने बताया कि चार्जशीट वीरवार को सीबीआई कोर्ट में दाखिल कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि मामले में डेरा मुखी गुरमीत राम रहीम के अलावा दो डॉक्टरों की भूमिका भी पूरे मामले में सामने आई है, इस लिए दोनों डॉक्टरों के खिलाफ भी चार्जशीट की गई है। यह सुनने के बाद बैंच ने सीबीआई को सीबीआई की विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल करने की इजाजत दे दी।


सुनवाई के बाद सीबीआई के वकील सुमित गोयल ने बताया कि हाईकोर्ट से मंजूरी के बाद आज ही पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत में चार्जशीट सौंप दी गई। उन्होंने बताया कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के अलावा डा. गुप्ता और डा. गर्ग के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है।


उल्लेखनीय है कि पिछले साल 25 अक्तूबर को मामले में हुई सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कोर्ट में बताया कि डेरा मुखी को जेल होने के बाद कई लोग खुलकर मामले में सामने आ रहे हैं और नई जानकारियां सामने आ रही हैं। डेरा मुखी को 25 अगस्त को साध्वी यौन शोषण मामले में सजा हुई थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने सीबीआई से फाइनल जांच रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए थे।


हाईकोर्ट ने हंसराज चौहान की याचिका पर साधुओं को नपुंसक बनाए जाने के मामले में हाईकोर्ट ने 23 दिसंबर 2014 को सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। याचिकादाता ने दावा किया था कि डेरा में ईश्वर से मिलाने के नाम पर 400 साधुओं के अंडकोष काटकर उन्हें नपुंसक बनाया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो