scriptदोषी करार देते ही खामोश हो गया था स्वयंभू संत | ram rahim's situation after announced guilty | Patrika News

दोषी करार देते ही खामोश हो गया था स्वयंभू संत

locationसिरसाPublished: Jan 11, 2019 05:49:22 pm

Submitted by:

Prateek

25 अगस्त 2017 के बाद से गुरमीत राम रहीम सिंह रोहतक की सुनारियां जेल में बंद है…

ram rahim

ram rahim

संजीव शर्मा की रिपोर्ट…
(चंडीगढ़,सिरसा): साध्वी यौन शोषण का दोषी एवं डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह अब पूरी तरह से बाबा बन चुका है। उसका चेहरा व अन्य हाव-भाव पूरी तरह से बदल चुके हैं। इस बात की पुष्टि शुक्रवार को सीबीआई कोर्ट में पेश हुए वकीलों एवं राम रहीम को सजा दिलवाने की लंबी लड़ाई लडऩे वाले अंशुल छत्रपति ने खुद की है। 25 अगस्त 2017 के बाद से गुरमीत राम रहीम सिंह रोहतक की सुनारियां जेल में बंद है। हालांकि वह पहले केवल नाम का बाबा था और उसके काम पूरी तरह से रॉक स्टार वाले थे। जेल जाने से पहले राम रहीम की दाढ़ी पूरी तरह से काली थी और वह फिल्मों, टीवी कार्यक्रमों व अन्य गतिविधियों के माध्यम से अपने डेरा प्रेमियों के बीच सक्रिय रहता था।

 

शांति से सुनी कोर्ट की पूरी कार्यवाही

करीब डेढ साल तक जेल में रहने के बाद अब राम रहीम पूरी तरह से बदल चुका है। राम रहीम की दाढ़ी और सिर के ज्यादातर बाल सफेद हो चुके हैं। उसे कमर में दर्द की समस्या अब भी रहती है। चेहरा पूरी तरह से ढल चुका है। सीबीआई कोर्ट में वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से डेरा प्रमुख को देखने वाले सीबीआई के वकील व अंशुल छत्रपति की मानें तो शुक्रवार की कार्यवाही के दौरान राम रहीम पूरी तरह से खामोश होकर सुनता रहा। वह बेहद शांत दिख रहा था और बीच-बीच में कुछ समय के लिए अपनी आंखें बंद कर रहा था।


जब माथा पकड़कर बैठ गया राम रहीम

अदालत ने जब रामचंद्र छत्रपति की हत्या की साजिश रचने के आरोप में उसे दोषी करार दिया, तो वह एक पल के लिए माथा पकडक़र बैठ गया। उसके बाद जब अदालत की कार्यवाही समाप्त हुई तो जेल स्टाफ ने उसे वहां से हटाकर वापस उसकी बैरक में पहुंचाया।

ट्रेंडिंग वीडियो