किलोमीटर स्कीम के विरोध में आज सिरसा में शक्ति प्रदर्शन करेंगे रोडवेज कर्मचारी

रोडवेज कर्मचारियों ने संघर्ष तेज करते हुए रविवार को सिरसा में प्रदर्शन करते हुए किलोमीटर स्कीम रद्द करने व विभाग में सरकारी बसें बढाने की मांग को लेकर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को ज्ञापन देने का ऐलान किया है।

Navneet Sharma

04 Jan 2020, 05:39 PM IST

चंडीगढ़. एक तरफ जहां हरियाणा सरकार ने रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल को टालने के लिए उन्हें बातचीत के लिए बुलाया है वहीं रोडवेज कर्मचारियों ने संघर्ष तेज करते हुए रविवार को सिरसा में प्रदर्शन करते हुए किलोमीटर स्कीम रद्द करने व विभाग में सरकारी बसें बढाने की मांग को लेकर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को ज्ञापन देने का ऐलान किया है।
हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के वरिष्ठ नेता इंद्र सिंह बधाना,वीरेंद्र सिंह धनखड़, दलबीर किरमारा, अनूप सहरावत, सरबत सिंह पूनिया, पहल सिंह तंवर, आजाद सिंह गिल व दिनेश हुड्डा ने सयुंक्त ब्यान में बताया हरियाणा सरकार परिवहन विभाग में किलोमीटर स्कीम के तहत प्राइवेट बसें ठेके पर लेने की जिद्द पर अड़ी हुई है। प्रदेश वासी प्राइवेट बसों की नहीं बल्कि सरकारी बसों की मांग कर रही है।
रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी द्वारा किलोमीटर स्कीम के तहत प्राइवेट बसें ठेके पर लेने का निर्णय रद्द करने व विभाग में बढ़ती आबादी अनुसार 14 हजार सरकारी बसें शामिल करने की मांग को लेकर लगातार संघर्ष किया जा रहा है।
किलोमीटर स्कीम के विरोध में हुई हड़ताल के दौरान प्रदेश की जनता व आम नागरिकों एवं जननायक जनता पार्टी सहित प्रदेश की तमाम विपक्षी राजनीतिक पार्टियों ने जनहित में तमाम बस अड्डों पर जाकर सहयोग व समर्थन किया गया। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा स्वयं भी अनेक बस अड्डों पर जाकर सहयोग व समर्थन किया गया। जजपा ने विधानसभा चुनाव के मौके पर अपने घोषणा पत्र में भी सरकारी विभागों का निजीकरण नहीं करने,परिवहन विभाग में किलोमीटर स्कीम रद्द करने व विभाग में सरकारी बसें बढ़ाने का वायदा किया था।
हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों को चौटाला द्वारा उप मुख्यमंत्री बनने पर किलोमीटर स्कीम रद्द करने बारे बहुत उम्मीद जगी थी। परंतु वर्तमान भाजपा-जजपा सरकार द्वारा भी आम जनता व कर्मचारियों की भावना के खिलाफ गुरूग्राम,पलवल व कुरुक्षेत्र से किलोमीटर स्कीम के तहत कुछ प्राइवेट बसें ठेके पर लेकर चलाई जा चुकी है व 190 प्राइवेट बसों को जल्द चलाने की योजना है। कर्मचारी तालमेल कमेटी द्वारा 5 जनवरी को सिरसा में प्रदर्शन करते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को ज्ञापन सौंप कर परिवहन विभाग में किलोमीटर स्कीम रद्द करने की मांग की जाएगी।

Navneet Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned