scriptहरियाणा की राजनीति में नए समीकरणों के संकेत,गोपाल कांडा व सुखबीर बादल के बीच हुई अहम बैठक | sukhbir badal meet to gopal kanda regarding lok sabha election | Patrika News

हरियाणा की राजनीति में नए समीकरणों के संकेत,गोपाल कांडा व सुखबीर बादल के बीच हुई अहम बैठक

locationसिरसाPublished: Feb 28, 2019 08:00:19 pm

Submitted by:

Prateek

राजकुमार सैनी से भी मिल चुके हैं बादल के दूत, सिरसा से प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है अकाली दल…

badal

badal

(चंडीगढ़,सिरसा): जैसे-जैसे चुनाव निकट आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक गतिविधियां लगातार तेज होती जा रही हैं। एक तरफ अकाली दल जहां पंजाब में भाजपा के साथ मिलकर आगामी चुनाव लडऩे जा रहा है वहीं हरियाणा में अकाली दल द्वारा अपने स्तर पर चुनाव लडऩे की तैयारी की जा रही है। हालांकि अकाली दल की इस कार्रवाई को अभी तक राजनीतिक दबाव का ही एक हिस्सा माना जा रहा है।


अकाली दल अध्यक्ष एवं पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने गुरुवार को दिल्ली में जहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ मुलाकात करके पंजाब में सीट आबंटन किया और चुनावी रणनीति का ऐलान किया, वहीं शाह के साथ बैठक से कुछ देर बाद सुखबीर सिंह बादल ने हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री गोपाल कांडा के साथ मुलाकात की।


गोपाल कांडा ने निर्दलीय चुनाव जीतकर हुड्डा को समर्थन दिया था। जिसके बाद हुड्डा ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल में उन्हें गृहमंत्री बनाया था। एयर होस्टेस गीतिका शर्मा आत्महत्या प्रकरण में फंसने के बाद कांडा को कुछ समय के लिए जेल भी जाना पड़ा था। जेल से आकर कांडा ने हुड्डा से समर्थन वापस ले लिया और हरियाणा लोकहित पार्टी का गठन करके प्रदेश के 84 विधानसभा क्षेत्रों में अपने प्रत्याशी उतारे। हालांकि गोपाल कांडा को एक भी सीट पर कामयाबी नहीं मिली लेकिन सिरसा समेत तीन सीटें ऐसी थी जहां कांडा उनके भाई व एक अन्य प्रत्याशी की हार का अंतर बहुत कम था। अब कांडा फिर से चुनाव मैदान में उतरना चाहते हैं। पिछले दिनों गोपाल कांडा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी मुलाकात की थी। इसके अलावा कांडा पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से भी मुलाकात कर चुके हैं।


दूसरी तरफ शिरोमणि अकाली दल सिरसा में सियासी रैली करके चुनावी शंखनाद कर चुका है। अकाली दल द्वारा भाजपा के बागी सांसद एवं लोकतंत्र सुरक्षा मंच के अध्यक्ष राजकुमार सैनी के साथ भी गठबंधन के लिए बैठक की जा चुकी है। इसी कड़ी में सुखबीर बादल ने आज गोपाल कांडा के साथ बैठक की। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में हिसार व सिरसा लोकसभा क्षेत्रों के राजनीतिक समीकरणों के बारे में बात हुई है। इस बैठक के बाद हरियाणा में एक बार फिर से अकाली दल की राजनीतिक सक्रियता पर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो