scriptगिरफ्तारी में ट्वीस्ट: राणा के नाम एमएलए हॉस्टल में बुक नहीं था कमरा, फिर कहां से हुए अरेस्ट | Twist In Arrest: Rana's Name Was Not Booked In MLA Hostel | Patrika News

गिरफ्तारी में ट्वीस्ट: राणा के नाम एमएलए हॉस्टल में बुक नहीं था कमरा, फिर कहां से हुए अरेस्ट

locationसिरसाPublished: May 15, 2020 01:07:19 am

Submitted by:

Devkumar Singodiya

पूर्व विधायक की गिरफ्तारी के स्थान को लेकर उठ रहे सवाल

सिरसा/चंडीगढ़. हरियाणा पुलिस द्वारा बुधवार रात चंडीगढ़ में दबिश देकर पूर्व विधायक को गिरफ्तार किए जाने के बाद राजनीति के गलियारों में शराब तस्करी के मुद्दे पर नई चर्चाएं शुरू हो गई हैं। सतविंदर राणा जिस भी पार्टी में रहे हों वहां उन्होंने बहुत कम समय में बड़ा मुकाम हासिल किया है। कांग्रेस में रहते हुए सतविंदर राणा ने कई अहम पदों पर जिम्मेदारी निभाई।

हरियाणा पुलिस के माध्यम से चंडीगढ़ पुलिस ने दावा किया है कि सतविंदर राणा की गिरफ्तारी एमएलए हॉस्टल परिसर से हुई है। वह चंडीगढ़ में आए हुए थे। राणा की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस द्वारा बताई जा रही कहानी में पूरी तरह से पेंच है। जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के चलते एमएलए हॉस्टल में इन दिनों न तो कोई कमरा बुक किया जा रहा है और न ही किसी को यहां रूकने की इजाजत है। यही नहीं एमएलए हॉस्टल की कैंटीन भी पिछले कई दिनों से बंद है।

एमएलए हॉस्टल के आवासीय क्षेत्र और मुख्य द्वार के बीच खासा फासला है। किसी भी व्यक्ति की मुख्य द्वार से आगे एंट्री नहीं होती है। ऐसे में पुलिस की कहानी को अगर सही माना जाए तो सतविंदर राणा कैसे एमएलए हॉस्टल में पहुंच गए और क्या वह यहां पर रूके हुए थे। इस घटनाक्रम के बाद जब एमएलए हॉस्टल का दौरा किया गया तो वहां तैनात कर्मचारियों ने यहां किसी के भी एंट्री होने से इनकार करते हुए कहा कि विधानसभा स्पीकर के निर्देश के बाद यहां किसी को प्रवेश नहीं मिल रहा है। दिलचस्प बात यह है कि एमएलए हॉस्टल के सिक्योरिटी स्टाफ ने भी बीती रात हुए घटनाक्रम के बारे में किसी तरह की जानकारी होने से इनकार कर दिया।


कहीं मामला शराब कंपनी का तो नहीं

सतविंदर राणा की गिरफ्तारी के बाद राजनीतिक गलियारों में जो चर्चा चल रही है उसके अनुसार राणा कथित तौर पर एक शराब कंपनी का सीएंडएफ संभालते हैं। लॉकडाउन के दौरान हुए शराब घोटाले में इस कंपनी की शराब बेचे जाने की बात सामने आई है। उक्त कंपनी द्वारा एक्साइज टैक्स की अदायगी नहीं की गई थी। इसी सिलसिले में राणा चंडीगढ़ में एक मंत्री से मिलने के लिए आए थे और पुलिस ने उन्हें मंत्री के आवास के बाहर से ही दबोच लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो