Video: साध्वी यौन शोषण केस: विशेष सीबीआई अदालत ने निर्णय रखा सुरक्षित

25 अगस्त को आएगा फैसला। डेरा प्रमुख को न्यायालय ने दिए व्यक्तिगत रूप से पेश होने के निर्देश। विशेष सीबीआई अदालत में आज पूरी हुई सुनवाई।

By: सोनाक्षी जैन

Published: 18 Aug 2017, 03:32 PM IST

सिरसा, 17 अगस्त। पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ चल रहे साध्वी यौन शोषण मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया है। आज अतिंम बहस पूरी होने के बाद कोर्ट ने फैसले की तारीख 25 अगस्त निर्धारित की। डेरा प्रमुख को विशेष अदालत ने 25 अगस्त को व्यक्तिगत रूप से पेश होने के निर्देश दिए हैं। आज दोपहर बाद सीबीआई कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई।

 

Video: विधायक कोटे से चारदिवारी हेतू मिले रुपये जिला परिष्द में अटके

 

उधर डेरामुखी संत गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा सिरसा स्थित कोर्ट से आज भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश नहीं हुए। मालूम हो कि पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में बुधवार को भी सुनवाई हुई थी, मगर डेरामुखी वीडियो कांफ्रेंसिंग से कोर्ट में पेश नहीं हुए थे। उन्होंने मेडिकल ग्राउंड पर छुट्टी ली थी। इस मामले की आज फिर से सुनवाई हुई, मगर आज भी डेरामुखी स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर पेश नहीं हुए।

 

श्रीगंगानगर के आस पास गांव का हाल

 

उन्होंने सिरसा कोर्ट में बने हुए विशेष वीडियो कांफ्रेंसिंग कक्ष में पेश होना था। डेरामुखी के सिरसा कोर्ट में पहुंचने की खबर से जहां प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे, वहीं डेरा के हजारों श्रद्धालु भी बरनाला रोड स्थित पुलिस लाइन के बाहर एकत्र हो गए। श्रद्धालुओं में महिलाओं की संख्या अधिक थी। उन्हें लग रहा था कि शायद डेराप्रमुख वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेश होने के लिए सिरसा कोर्ट में आएंगे। जिसके चलते श्रद्धालु पुलिस लाइन के बाहर डटे हुए रहे। उधर प्रशासन की ओर से सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

 

हनुमानगढ क्षेत्र के ड़बली राठान गांव में धर्मांतरण का बड़ा मामला


फैसला 25 अगस्त को, हरियाणा-पंजाब हाई अलर्ट पर

साध्वियों के यौन शोषण मामले में अब अंतिम बहस पूरी हो जाने के बाद 25 अगस्त की तारीख पर नजर अिक गई है। ऐसी स्थिति में हरियाणा व पंजाब में अलर्ट जारी किया गया है। सिरसा में डेरा का मुख्यालय है, इसलिए सिरसा में विशेष सुरक्षा रखी जा रही है। इस मामले में हरियाणा व पंजाब की सरकार भी सतर्क है। उधर हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने भी आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी पुलिस अधीक्षकों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

 

खाध्य सूरक्षा योजना के तहत 6 दर्जन उपभोक्ताओ के नाम कटे, उपभोक्ताओ में रोष


क्या है मामला

पंचकूला विशेष सीबीआई कोर्ट में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर साध्वियों के यौन शोषण समेत 2 हत्या के मामले चल रहे हैं। दरअसल एक गुमनाम लैटर के जरिए एक साध्वी ने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर यौन शोषण सहित कई अन्य संगीन आरोप लगाए थे। तब उच्च न्यायालय ने लेटर का संज्ञान लेते हुए सितम्बर 2002 को मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। सीबीआई ने जांच में आरोप सही पाए और डेरा प्रमुख के खिलाफ विशेष अदालत के सामने 31 जुलाई 2007 में आरोप पत्र दाखिल किया। डेरा प्रमुख को इस मामले में अदालत से जमानत तो मिल गई लेकिन लम्बे समय से मामला पंचकूला की सीबीआई अदालत में चल रहा है।

 

Gallery: जन्माष्टमी और स्वतंत्रता दिवस पर मची धूम

Show More
सोनाक्षी जैन
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned