scriptलखीमपुर-खीरी: आग से 20 घर जले, एक किशोर की मौत | 20 homes destroyed with fire in lakhimpur kheri | Patrika News

लखीमपुर-खीरी: आग से 20 घर जले, एक किशोर की मौत

locationसीतापुरPublished: Apr 13, 2016 09:57:00 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

फायर ब्रिगेड ने ग्रामीणों के साथ मिलकर पाया आग पर काबू, लाखों के नुकसान की आशंका

lakhimpur kheri

lakhimpur kheri

लखीमपुर-खीरी. पिछले तीन दिनों से खीरी जिले में अग्निकांडों का सिलसिला जारी है। सैकड़ों घरों के साथ-साथ कई जिंदगियां भी आग की भेंट चढ़ गईं। बुधवार को भी आग ने एक बार फिर तांडव मचाया। भीरा के एक गांव में लगी आग में जहां 20 घर जल गए वहीं सामान निकालने की कोशिश में घिरा एक किशोर भी जान गवां बैठा। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आग में लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।
 
जानकारी के अनुसार, भीरा थाना क्षेत्र के दरियाबाद गांव में बुधवार को उस वक्त हाहाकार मच गया जब एक घर में आग लग गई। देखते ही देखते हवा का साथ पाकर आग ने आस-पड़ोस के घरों को भी अपनी आगोश में लेना शुरू कर दिया। आग की उठती लपटों को देख गांव में हड़कंप मच गया। एक तरफ फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई तो दूसरी तरफ लोगों ने खुद भी आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। लोगों ने बाल्टी में पानी भरकर व बालू-मिट्टी आदि डालकर आग बुझाने की नाकाम कोशिश की। वहीं दूसरी तरफ आग पहुंचने से पहले सामान को सुरक्षित निकाल लेने की जद्दोजहद भी साथ चलती ही।

इसी कोशिश में गांव निवासी किशोर प्रकाश (16) पुत्र श्रीकृष्ण सामान निकालने के चक्कर में आग की लपटों के बीच घिर गया। काफी कोशिश के बावजूद भी वह नहीं निकल सका और घर में ही उसकी जिंदा जल कर दर्दनाक मौत हो गई।

सूचना के काफी देर बाद पहुंची फायर ब्रिगेड ने ग्रामीणों के साथ मिलकर आग बुझाने का प्रयास किया। जब तक आग पर काबू पाया जाता गांव के 20 घर जलकर खाक हो गए। मौके पर पहुंची भीरा पुलिस ने शव को निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आग में लाखों के नुकसान की बात कही जा रही है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो