बिजली विभाग का अजब-गजब कारनामा, बगैर कनेक्शन के भेज दिया किसान को 21 हजार का बिल

किसान का कहना है कि इस आवेदन के साथ ही उन्होंने कनेक्शन का 70 हजार 749 रुपये शुल्क भी जमा किया, लेकिन डेढ़ साल का समय बीत जाने के बाद भी विभाग ने न तो अभी तक ट्रांसफर लगाया है और न ही बिजली के तारों को बिछाया है।

सीतापुर. बिजली विभाग का अनोखा कारनामा सामने आया है। यहां किसान के खेत पर ट्यूबवेल कनेक्शन शुरू होने से पहले ही बिजली विभाग ने किसान पर 21 हजार की बकायेदारी दिखाकर कनेक्शन काटने की नोटिस भेज दी। विभाग की नोटिस मिलने के बाद किसान सदमे में आ गया और नोटिस लेकर विभाग के चक्कर लगाने शुरू कर दिए है। किसान का कहना है कि फाइल जमा करने के बाद भी आज तक कनेक्शन नहीं जोड़ा गया और बिजली का बिल भी थमा दिया।

अभी तक नहीं हुआ कनेक्शन

मामला पिसावा थाना इलाके का है। यहां के ग्राम पिसावां के रहने वाले किसान सर्वजीत सिंह पेशे से किसान है। किसान सर्वजीत सिंह का कहना है कि मार्च 2019 को सामान्य योजना के तहत खेत में नलकूप लगवाने के लिए बिजली विभाग में बिजली के कनेक्शन के लिए आवेदन किया था। किसान का कहना है कि इस आवेदन के साथ ही उन्होंने कनेक्शन का 70 हजार 749 रुपये शुल्क भी जमा किया, लेकिन डेढ़ साल का समय बीत जाने के बाद भी विभाग ने न तो अभी तक ट्रांसफर लगाया है और न ही बिजली के तारों को बिछाया है। किसान का कहना हैं कि बिजली कनेक्शन न होने के चलते अभी तक ट्यूबवेल भी नही लग सका हैं।

बकायेदारी का भेजा नोटिस

किसान सर्वजीत का कहना है कि बिजली विभाग ने बगैर कनेक्शन के अब 21 हजार 304 का बकाया बिजली बिल दिखाकर उसे बकायेदारी का नोटिस भेज दिया है। बिजली विभाग ने किसान को नोटिस भेजकर विधुत उपकेंद्र की बकायेदारी की लिस्ट में भी नाम डाल दिया हैं। किसान सर्वजीत ने इस पूरे मामले की शिकायत विभाग के उच्चाधिकारियों से की हैं। विधुत विभाग के एसडीओ ज्ञानेश कुमार का कहना हैं कि किसान की शिकायत को गंभीरत से लिया गया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल करायी जा रही है जिससे यह साफ हो सके कि इतनी बड़ी लापरवाही कहां से हो गयी।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned