scriptआठ महीने पहले ही हुई शादी… फिर पति के होते हुए मिलने लगी विधावा पेंशन, हुआ बड़े मामले का खुलासा | 22 women get widow pension in sitapur | Patrika News

आठ महीने पहले ही हुई शादी… फिर पति के होते हुए मिलने लगी विधावा पेंशन, हुआ बड़े मामले का खुलासा

locationसीतापुरPublished: Nov 16, 2018 03:29:31 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

आठ महीने पहले ही हुई शादी… फिर पति के होते हुए बन गई विधवा, बाद में पता चला की सास-साली भी..

sitapur

आठ महीने पहले ही हुई शादी… फिर पति के होते हुए बन गई विधवा, बाद में पता चला की सास-साली भी..

सीतापुर. पतियों के जिन्दा रहते 22 पत्नियों को विधवा पेंशन मिलने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया हैं। विवाहिता के पति द्वारा इस मामले की शिकायत जब उच्चाधिकारियों से की गयी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गयी। डीएम और सीडीओ ने मामले में जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही हैं।
मामला शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित मोहल्ला बट्सगंज का हैं। यहां के रहने वाले संदीप महमूदाबाद ब्लॉक में सफाईकर्मी के पद पर तैनात हैं। संदीप का विवाह 8 माह पूर्व परसेंडी व्लॉक के शेरपुर निवासी रोहन लाल की पुत्री प्रियंका से हुयी थी। संदीप के मुताबिक बीते 10 दिन पहले उनके पत्नी के खाते पर 3000 जमा होने का एक मैसेज आया तो उसने पड़ताल शुरू की तो पता चला कि संदीप की पत्नी की बहन,सास समेत ससुराल गांव के ही 22 महिलाओं के खातों में फर्जी ढंग से पैसा आया हैं।
संदीप ने जांच पड़ताल कर पता किया तो पता चला कि यह पैसा प्रोबेशन कार्यालय से सभी के खातों में भेजा गया हैं। संदीप ने इस मामले शिकायत प्रोबेशन अधिकारी समेत सीडीओ को अवगत कराया किन्तु किसी ने यह मामला गले की हड्डी न बन जाए इसलिए इसे गंभीरता से न लेकर टाल दिया। मामले कजानकारी मीडिया में आने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और मीडिया के जरिये ही मामला जानकारी होने की बात कहकर मामले में जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कह रहा हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो