scriptबैंक में पड़े मिले 13 हज़ार रुपये, मैनेजर को वापस कर दी ईमानदारी की मिशाल | bank manager return 13 thousand rupee to man in SBI Sitapur | Patrika News

बैंक में पड़े मिले 13 हज़ार रुपये, मैनेजर को वापस कर दी ईमानदारी की मिशाल

locationसीतापुरPublished: Nov 02, 2017 09:33:33 am

सीतापुर निवासी तेज प्रताप सिंह पुत्र हरिवंश कुमार को कल 31 अक्टूबर को स्टेट बैंक शाखा हरगांव के अन्दर 13000 रुपये किसी व्यक्ति के पड़े मिले।

lucknow

सीतापुर. भ्रष्टाचार के इस युग में ईमानदारी की बातें कम ही सुनने को मिलती हैं। सीतापुर के हरगांव में एक व्यक्ति ने आज कुछ इसी तरह मिशाल तब पेश की जब उसे एक बैंक में हजारों पर पड़े मिले। जानकारी है ग्राम दुगाना थाना सकरन जिला सीतापुर निवासी तेज प्रताप सिंह पुत्र हरिवंश कुमार को कल 31 अक्टूबर को स्टेट बैंक शाखा हरगांव के अन्दर 13000 रुपये किसी व्यक्ति के पड़े मिले। जिस पर उसने शाखा के विशेष सहायक रामसेवक को बताकर जमा कर दिया। रामसेवक जी ने शाखा प्रबन्धक मनोज ढल्ल को यह रुपया जमा करा दिया।

यह भी पढ़ें – बदल गए टीचर ट्रेनिंग के सारे नियम, एडमिशन लेने से पहले जान लीजिए ये बड़ा


दूसरे दिन ग्राम नौनेर थाना हरगांव निवासी विद्धासागर मिश्र ने बैंक आकर अपने रुपयों के गिर जाने की सूचना शाखा प्रबन्धक को दी। जांच पड़ताल के बाद शाखा प्रबन्धक ने तेज प्रताप सिंह को 13000 हजार रुपये विद्यासागर मिश्र को देने का निर्देश दिया और इस तरह विद्यासागर मिश्र का गिरा हुआ रुपया बैंक से वापस मिल सका। बैंक कर्मियों सहित तेज प्रताप की यह इमानदारी देख विद्यासागर भावविभोर हो गए और उन्होंने सभी को मिठाई खिलाकर ख़ुशी जाहिर की। इस तरह आज के इस विपरीत युग में भी ईमानदारी की मिसाल कायम हो सकी। साथ ही बैंक कर्मियों और प्रबंध ने तेजप्रताप सिंह की काफी सराहना की जो उन्होंने इस तरह का पड़ा हुआ रुपया वापस कर दिया।

यह भी पढ़ें – डकैतों ने किसान की गोली मारकर की हत्या, एक अन्य घायल


वहीं तेज प्रताप ने बताया कि बैंक में जब वह किसी कार्य से आया उसी समय उसको कुछ रुपये आपस में लिपटे जमीन पर पड़े दिखाई दिए। उसने सोचा कि न जाने किसके यह रूपये होंगे और वह परेशान हो रहा होगा। तेज प्रताप ने बताया कि यह हादसा किसी के भी साथ हो सकता था कुछ ऐसा ही सोच कर उन्होंने बैंक में रुपया जमा करा दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो