script

स्वास्थ्य विभाग में इस खुलासे से मचा हड़कंप, नौकरी के नाम पर हुयी करोड़ों की ठगी, महकमे में मचा हड़कंप

locationसीतापुरPublished: Sep 23, 2019 11:27:15 pm

स्वास्थ्य विभाग में इस खुलासे से मचा हड़कंप, नौकरी के नाम पर हुयी करोड़ों की ठगी, महकमे में मचा हड़कंप

big-news-in-sitapur-hospital-admit-in-sitapur

स्वास्थ्य विभाग में इस खुलासे से मचा हड़कंप, नौकरी के नाम पर हुयी करोड़ों की ठगी, महकमे में मचा हड़कंप

सीतापुर. स्वास्थ्य विभाग की महिला संविदा कर्मी द्वारा सिफ्सा एनजीओ के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया हैं। इस विभाग में सीतापुर समेत पड़ोसी जनपद के तकरीबन 200 लोगों से लगभग 3 करोड़ रुपये ठगने का मामला प्रकाश में आया हैं। हैरानी की बात यह हैं कि जिस महिला संविदा कर्मी ने यह ठगी का काम किया हैं उसी महिला की की एक मित्र ने उसपर जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया हैं। इस खुलासे के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मचा हुआ हैं। वहीं पुलिस ने मामले में महिला समेत 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी हैं।
200 लोगों के पास से 2 करोड़ की ठगी


गौरतलब है कि खैराबाद सीएचसी में संविदा के पद पर तैनात ठगी करने वाली महिला ने सिफ्सा (एनजीओ) के नाम का प्रयोग करके सीतापुर समेत लखीमपुर जनपद के 200 लोगों को स्वास्थ्य विभाग के ट्रेनरों द्वारा प्राइवेट और सरकारी जगहों पर 7 दिन की ट्रेनिंग करायी। पीड़ितों का आरोप हैं कि नौकरी के नाम पर प्रत्येक व्यक्ति से डेढ़ से 2 लाख रुपये की रिश्वत भी ली गयी जिसके बाद जॉइनिंग लेटर देकर सीएचसी पर काम करने के लिए भेज दिया गया। इस ठगी का खुलासा उस वक़्त हुआ जब सीएचसी पर लोग नियुक्ति पत्र लेकर पहुंचे तो एसीएमओं ने फर्जीवाड़ा देखते हुए सभी को अवगत कराया और बताया कि सिफ्सा 2014 से ही बंद हैं। फर्जीवाड़ा का खुलासा होते ही सभी लोग सख्ते में आ गए और लोगों ने ठग महिला द्वारा बनाये जिन कार्यालयों पर सम्पर्क किया गया तो सभी कार्यालय बंद मिले।

पुलिस जांच में जुटी

सभी पीड़ितों ने मामले की शिकायत पुलिस से की और फर्जीवाड़े का खुलासा किया। पुलिस ने मामले में ठग महिला समेत 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी हैं। पुलिस का कहना हैं कि मामला बेहद गंभीर हैं और तकरीबन 2 करोड़ की ठगी का मामला हैं जल्द ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो