यूपी के इस शहर में बम मिलने क़ी सूचना से घंटों मचा रहा हड़कंप-देखें वीडियो

Nitin Srivastva

Publish: Sep, 08 2018 04:33:00 PM (IST)

Sitapur, Uttar Pradesh, India

सीतापुर। शहर कोतवाली के मिलिट्री फॉर्म में बोर के अंदर संदिग्ध वस्तु मिलने से इलाके में हड़कंप मचा गया। स्थानीय लोगों द्वारा सुनसान इलाके में बम होने की सूचना पुलिस को दी गयी। पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की लेकिन वह किसी नतीजे पर नही पहुँच सकी। पुलिस ने मामले में एहतियात बरतते हुए बैरिकेटिंग कर आस-पास से लोगों का निकलना बंद कराकर लखनऊ की बीडीएस टीम की मदद के लिए बुलाया गया।

शहर कोतवाली क्षेत्र में स्थित मिलिट्री फार्म में आज सुबह स्थानीय लोगों ने एक बम मिलने की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद लखनऊ बीडीएस टीम को जांच के बुलाया गया। तकरीबन 5 घण्टों के अंतराल के बाद पहुंची लखनऊ के बम निरोधक दस्ते ने जांच पड़ताल शुरू की और प्रारंभिक जांच में बोर के अंदर तार और मेटल होने की पुष्टि करते हुए आस-पास एकत्रित लोगों से जगह को खाली करवा लिया।
बीडीएस टीम ने तकरीबन 1 घन्टे के बाद बोरी को खोलकर संदिग्ध वस्तु को बाहर निकाला तो उनके होश उड़ गए क्योंकि उनके बोर के अंदर बच्चों के खिलौने वाली पाइप और तार के टुकड़े रखे हुए थे। टीम द्वारा बम न होने की सूचना पर लोगों ने राहत की सांस ली और बोरी के अंदर मिली वस्तु को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गयी। बीडीएस टीम के एक्सपर्ट ने बताया कि इसे लोगों के बीच दहशत फैलाने के उद्देश्य से रखा गया था इससे किसी भी प्रकार का किसी को खतरा नही था।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned