scriptसीएम योगी ने किया 100 करोड़ रुपए देने का ऐलान, इन तीर्थ स्थलों का होगा विकास | CM Yogi declares Rs 100 crore for religious places development | Patrika News
सीतापुर

सीएम योगी ने किया 100 करोड़ रुपए देने का ऐलान, इन तीर्थ स्थलों का होगा विकास

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए और खासतौर पर प्रदेश के तीर्थ स्थलों के नवीनीकरण के लिए दृढ़ संकल्पित हैं.

सीतापुरDec 08, 2017 / 05:52 pm

Abhishek Gupta

Yogi Adityanath

Yogi Adityanath

सीतापुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए और खासतौर पर प्रदेश के तीर्थ स्थलों के नवीनीकरण के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। सीएम योगी ने आज सीतापुर में सम्बोधन में एक बार फिर इसकी बानगी पेश की जहां उन्होंने नैमिषारण्य-मिश्रिख तीर्थ के विकास के लिए सौ करोड़ रुपये देने का ऐलान किया। यहीं नहीं उन्होंने 390 लाख रुपये रुद्रावर्त तथा काशी कुंड के विकास के लिए 70 लाख रुपये देने की घोषणा की। साथ ही सावन में कांवर यात्रा और नवरात्रि में देवी मंदिरों में दर्शन-पूजन को सुरक्षित और सुविधाजनक करने का भरोसा दिलाया।
सीतापुर में मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि नैमिषेय शंखनाद में 51 तीर्थों के जल से हुए यज्ञ से तीर्थ की पवित्रता बढ़ी है। और अब सौ करोड़ रुपये से नैमिषारण्य-मिश्रिख तीर्थ का विकास कराया जाएगा। इलाहाबाद के कुंभ मेले को सांस्कृतिक हेरिटेज का दर्जा देने का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार कुंभ का लोगो जारी करेगी।
पीएम मोदी देश को विकास की दिशा में ले जाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं-

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या भगवान राम की जन्मभूमि है, यहां की रामलीला बंद कर दी गई थी। रामलला के आयोजन को शुरू कराया गया और सरयू के पवित्र तट पर दीपोत्सव का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को विकास की दिशा में ले जाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।
भारत माता के गगनभेदी जयकारे-

नैमिषेय शंखनाद कार्यक्रम के मंच से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत माता के गगनभेदी जयकारे लगाकर कला, साहित्य की महान हस्तियों का प्रदेश सरकार की तरफ से स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से भारतीय संस्कृति, कला और साहित्य को नवजीवन मिलेगा। प्रदेश को सांप्रदायिकता से बचाना बड़ी चुनौती है। देश की एकता, अखंडता और संस्कृति की रक्षा में भारतीयता का अहम योगदान है। तीन हजार वर्षों से भी पूर्व सनातन व वैदिक परंपराओं को जीवित रखने के लिए मुख्यमंत्री ने नैमिषवासियों का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कृष्ण सर्किट, बौद्ध सर्किट के साथ ही नैमिष तीर्थ के समग्र विकास के लिए संकल्पित है। गोमती की स्थिति दयनीय है। नदियां अगर मरेंगी तो हमारी संस्कृतियां जीवित नहीं रह पाएंगी। सीएम ने गंगा व सरयू की तरह गोमती नदी को स्वच्छ करने के लिए सभी का आवाह्न किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो