scriptकोरोना वायरस ने अब यूपी में फैलाई अपनी दहशत, ग्राहकों से लेकर व्यापारियों की तोड़ी कमर | Corona virus effects in Uttar Pradesh | Patrika News

कोरोना वायरस ने अब यूपी में फैलाई अपनी दहशत, ग्राहकों से लेकर व्यापारियों की तोड़ी कमर

locationसीतापुरPublished: Feb 20, 2020 12:39:41 pm

कोरोना वायरस की वजह से चायनीज सामानों की आपूर्ति न हो पाने से इलेक्ट्रॉनिक बाजार पर भी काफी प्रभाव पड़ा है…

कोरोना वायरस ने अब यूपी में फैलाई अपनी दहशत, ग्राहकों से लेकर व्यापारियों की तोड़ी कमर

कोरोना वायरस ने अब यूपी में फैलाई अपनी दहशत, ग्राहकों से लेकर व्यापारियों की तोड़ी कमर

सीतापुर. चीन में फैले कोरोना वायरस का असर अब व्यापार पर भी दिखने लगा है। सीतापुर में कोरोना वायरस की जद में तो अभी तक कोई नही आया है लेकिन यहां व्यापार पर इसका काफी असर दिख रहा है। इसकी वजह कोरोना वायरस की वजह से चीन से आने वाले उत्पादों पर रोक लगना है। चीन से आने वाले सामानों पर रोक लगने से इलेक्ट्रॉनिक सामानों के दामों में काफी बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर मोबाइल और कंप्यूटर समानों पर पड़ा रहा है, क्योंकि चीन से उत्पाद न आने की वजह से यहां ग्राहकों को महंगाई का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। दुकानदारों की मानें तो जो शहर में बड़े व्यापारी है, उन्होंने चीन की स्थिति जानकर बड़े पैमाने पर चीनी उत्पादों का स्टॉक जमा कर लिया है और वह अब मनमाने दामों पर ग्राहकों को बेंच रहे हैं।

इलेक्ट्रॉनिक सामान भी महंगे

कोरोना वायरस की वजह से चायनीज सामानों की आपूर्ति न हो पाने से इलेक्ट्रॉनिक बाजार पर भी काफी प्रभाव पड़ा है। इसकी वजह से बाजारों में मोबाइल, कम्प्यूटर सामान और मोबाइल एसेसरीज, सीसीटीवी कैमरों से लेकर सभी सामान अब बाजार में महंगे दामों पर बिक रहे हैं। कोरोना वायरस के चलते 20 से 30 फीसदी की महगांई देखने को मिल रही हैं। व्यापारियों के मुताबिक इसका सीधा असर व्यापारियों पर भी पड़ रहा है और इसके चलते घरों की शोभा बढ़ाने की चीनी क्रॉकरी भी अब महंगे दामों पर बिकने लगी है। व्यापारियों का मानना है कि यह हालात अभी मार्च तक ऐसे ही रहने की उम्मीद है और अगर सब सही रहा तो मई के शुरुआती हफ्तों में हालात कुछ सुधरने पर व्यापार में थोड़ा महगांई पर रोक लग सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो