कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर चला पुलिस-प्रशासन का डंडा, मॉल और शोरूम मालिकों के खिलाफ हुआ ये एक्शन

कोरोना की दूसरी लहर ने सीतापुर को भी अपनी जद में ले लिया है और अब तक 125 लोग कोरोना की चपेट में आकर संक्रमित हो चुके हैं।

सीतापुर. कोरोना की दूसरी लहर ने सीतापुर को भी अपनी जद में ले लिया है और अब तक 125 लोग कोरोना की चपेट में आकर संक्रमित हो चुके हैं, लेकिन बावजूद इसके स्थानीय नागरिक कोरोना को लेकर सचेत नहीं दिख रहे हैं और खुलेआम बीच बाजार बगैर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा रहे हैं। सीतापुर जिला प्रशासन और पुलिस ने इस तरीके के नागरिकों से निपटने के लिए आज एक विशेष अभियान चलाया और सार्वजनिक स्थानों पर कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा रहे लोगों को सबक सिखाया। अधिकारियों ने मॉल और शोरूम मालिकों को भी चेताया और नोटिस देकर कोविड नियमों का पालन करने की भी सलाह दी। साथ ही साथ बगैर मास्क टहल रहे लोगों का चालान भी काटा।

पुलिस-प्रशासन का एक्शन

कोविड 19 की दूसरी लहर ने सभी की जिंदगी को थाम कर रख दिया है, लेकिन बावजूद इसके आम नागरिक अभी भी बाजारों में बगैर मास्क के धड़ल्ले से काम कर रहा है। कोविड नियमों को प्रभावी तरीके से लागू कराने के लिए आज सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह और एसडीएम अमित भट्ट ने टीम के साथ बाजार में अभियान चलाया और कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वालों को सबक सिखाया। साथ ही उनका चालान काटकर जुर्माना भी वसूला। पुलिस और प्रशासनिक टीम ने शहर में मॉल और शोरूम का भी निरीक्षण किया और बगैर मास्क के इंट्री करने पर भी प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया। साथ ही चेतावनी भी दी कि अगर दोबारा ऐसा होता पाया गया तो कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन मामले में केस दर्ज कर शोरूम और मॉल को सील भी किया जा सकता है।

रोज चलेगा अभियान

एसडीएम अमित भट्ट का कहना है कि यह अभियान जनपद में प्रत्येक दिन चलाया जाएगा और सार्वजनिक स्थलों पर बगैर मास्क के पाए जाने पर जुर्माना भी वसूला जाएगा। इस निरीक्षण के दौरान कोविड प्रोटोकाल के उल्लंघन और बगैर मास्क के घूमते हुए पाये गए तकरीबन दो दर्जन से अधिक लोगों का चालान काटकर जुर्माना भी वसूला गया और भविष्य में बगैर मास्क के बाहर न निकलने की हिदायत भी दी गई।

coronavirus
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned