वैलेंटाइन डे पर सख्ती बरतने की जगह पुलिस ने कराई प्रेमी जो़ड़े की शादी

Mahendra Pratap

Publish: Feb, 15 2018 01:46:49 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
वैलेंटाइन डे पर सख्ती बरतने की जगह पुलिस ने कराई प्रेमी जो़ड़े की शादी

वैलेंटाइन डे पर अमूमन पुलिस का सख्त अंदाज देखने को मिलता है लेकिन पिसांवा थाने में इससे बिलकुल उल्टा नजारा देखने को मिला

सीतापुर. वैलेंटाइन डे पर अमूमन पुलिस का सख्त अंदाज देखने को मिलता है। इस दिन लव बर्डस का कोई ऐसा वैसा रूप न देखने को मिले या फिर कोई ऐसी वैसी बात न हो जाए, इसके लिए वैलेंटाइन डे पर पुलिस सख्ती बरतती है। कई बार तो आलम ये तक हो जाता है कि प्रेमी युगल को हवालात की हवा खानी पड़ती है। लेकिन सीतापुर के पिसांवा थाने में इससे बिलकुल उल्टा नजारा देखने को मिला। यहां हवालात की हवा खिलाने की बजाय पुलिस ने दो प्रेमियों का विवाह करवाया। इस प्रेमी युगल का नाम है अनुराग और रोली।

इस तरह शुरू हुई लव स्टोरी

वैलेंटाइन डे के दिन पुलिस थाना इस प्रेमी जोड़े के लिए मैट्रिमोनियल साइट बन गया। अनुराग और रोली की लव स्टोरी बड़ी खास है। हुआ यूं कि अनुराग तीन साल से छोटेलाल के घर ड्राइवर की नौकरी कर रहे थे। नौकरी करते-करते ही इस बीच उन्हें छोटेलाल की पुत्री रोली से प्रेम हो गया। दोनों का प्यार अभी परवान चढ़ा ही था कि रोली के पिता छोटेलाल को सब पता चल गया और उन्होंने कर दिया इनकी लव स्टोरी का दी एंड।

प्रमाण लेकर भागे घर से

घर वालों की जिद्द के आगे ये दोनों अलग तो हो गए लेकिन मन में एक दूजे के लिए प्यार अभी भी बरकरार था। इसलिए बिना किसी से कुछ कहे चुपचाप ये दोनों अपने बालिग होने का प्रमाण लेकर घर से निकल गए। घर से निकलने के बाद ये सीधे पुलिस कप्तान अनुराग कुलकर्णी के पास गए जहां उन्होंने पारिवारिक अड़चनों की वजह से शादी न कर पाने का कारण बताया। इसके बाद अनुराग कुलकर्णी ने पिसांवा एसओ दिनेश सिंह को निर्देश देकर कार्रवाई करने को कहा।

परिवार वालों के आशीर्वाद से संपन्न हुई शादी

पिसांवा थाने में अनुराग और रोली की शादी कराई गयी। दोनों बालिग तो थे ही इसलिए कोई खास अड़चन नहीं आयी। महिला आरक्षी में दोनों की काउंसलिंग भी करवाई गयी। इनके परिवार वालों को बुलाकर काफी देर तक समझाया गया। दोनो के परिवार वालों ने इनकी प्रेम कहानी पर मुहर लगायी और फिर रीति रिवाजों के साथ दोनों की शादी संपन्न हुई।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned