भूमाफिया की करोड़ों की संपत्ति जब्त, परिवार को किया घर से बाहर, कोर्ट ने सुनाई है चार साल की सजा

पुलिस ने घर के अंदर रह रहे परिवार को निकालकर घर को भी सील कर दिया है।

सीतापुर. जनपद सीतापुर में जिला प्रशासन ने भूमाफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। इसी कड़ी में जिला प्रशासन ने सीतापुर के बड़े भू माफिया रहन साहनी के सहयोगी भूमाफिया सरोज अवस्थी की तकरीबन डेढ़ करोड़ की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की है। पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने शहर के अंदर स्थित एक आलीशान मकान,एक कार सहित कृषि योग्य भूमि को कब्जे में लेकर जब्तीकरण की कार्रवाई की है। पुलिस ने घर के अंदर रह रहे परिवार को निकालकर घर को भी सील कर दिया है। भू माफिया के खिलाफ हुयी इस कार्यवाई से अन्य अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है।

चार साल की मिली है सजा

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित आदर्श नगर कॉलोनी का है। यहां के निवासी सरोज अवस्थी पर कूटनीति और फर्जी दस्तावेज के साथ जमीनों पर कब्जे करने का आरोप था। मिली जानकारी के मुताबिक बीते वर्ष 2010 के एक मुकदमे में भू माफिया रमन साहनी और सरोज अवस्थी को कोर्ट ने कल 4 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई थी। प्रशासन के मुताबिक ,भूमाफिया सरोज अवस्थी द्वारा अवैध रूप से धन अर्जित करके बनायी गयी संपत्ति को जब्त करने की आज कार्यवाई की गयी है।

करोड़ों की संपत्ति जब्त

जिला प्रशासन के मुताबिक, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने डुग्गी पिटवाकर सरोज अवस्थी की तकरेबन एक करोड़ 50 लाख रुपये की संम्पत्ति को जब्त कर लिया हैं। पुलिस के मुताबिक इस जब्तीकरण की कार्यवाई के दौरान शहर के बाहर स्थित एक कृषि योग्य भूमि,एक वैगनआर कार, एक रॉयल एनफील्ड बाइक,और एक आलीशान मकान को भी कब्जे में लेकर उसे सील कर दिया गया हैं। तहसीलदार सदर संजय यादव का कहना हैं कि भूमाफिया सरोज अवस्थी ने अपने साथी रमन साहनी के साथ मिलकर अवैध संपत्ति स्थापित की थी। उनका कहना है कि कोर्ट ने कल दोनों को चार वर्ष के कारावास की सजा सुनाई थी जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned