नदी से निकलकर गांव पहुंचा विशालकाय मगरमच्छ, ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत बाद पकड़ा

टीम के आने तक ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद लाठी डंडों और रस्सी के सहारे मगरमच्छ पर काबू पाया और उसे रस्सी से बांधकर वन विभाग के हवाले कर दिया।

सीतापुर. थाना क्षेत्र में ग्रामीणों की आबादी के बीच उस वक़्त अचानक अफरा तफरी मच गयी जब चौका नदी से निकलकर एक विशालकाय मगरमच्छ आबादी के बीच जा घुसा। मगरमच्छ की चहलकदमी से ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई और हर कोई अपनी जान बचाने का प्रयास करने लगा। ग्रामीणों ने गांव में मगरमच्छ पहुँचने की सूचना पुलिस और वनविभाग के अधिकारियों को दी। टीम के आने तक ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद लाठी डंडों और रस्सी के सहारे मगरमच्छ पर काबू पाया और उसे रस्सी से बांधकर वन विभाग के हवाले कर दिया।


गांव पहुंचा विशालकाय मगरमच्छ

मामला रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत गडचपा के नयापुरवा गांव का है। मिली जानकारी के मुताबिक,यहां गांव के करीब ही चौका नदी निकलती है जिसमे जंगली जीवों का रहना होता हैं। आज दोपहर जब ग्रामीण अपने अपने घरों में थे उसी दौरान तकरीबन 6 फिट लंबा एक विशालयकाय मगरमच्छ गांव की आबादी के बीच जा पहुंचा और चहलकदमी करने लगा। ग्रामीणों ने जब अचानक मगरमच्छ को आबादी के बीच देखा तो वहां चीख पुकार मच गयी और ग्रामीणों ने आनन फानन में मामले की सूचना पुलिस को डायल 112 पर दी और वन विभाग के कर्मचारियों को भी दी। वन विभाग की टीम को देर होता देख मौके पर पहुंची डायल 112 की टीम की मदद से ग्रामीणों ने मगरमच्छ को काबू पाने का प्रयास किया किंतु तीन घण्टे की जद्दोजहद के बाद ग्रामीणों ने रस्सी के जरिये मगरमच्छ को बांधा और उस लाठी डंडों के जरिये काबू पाया। ग्रामीणों ने मगरमच्छ को एक वाहन में लादकर वन विभाग को सौंप दिया हैं। पुलिस का कहना हैं कि गांव के समीप चौका नदी होने के चलते जीव जंतु गांव में पहुंच जाते है और अब मगरमच्छ को वन विभाग के हवाले कर दिया गया है वह टीम जनपद के बाहर सीमावर्ती नदियों में इसे छोड़ देंगे।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned