scriptधान खरीद धांधली मामले में बड़ी कार्रवाई, मार्केटिंग इंस्पेक्टर सहित दो लोग भेजे गए जेल, बाकियों की तलाश तेज | Dhan Kharid mein dhandhli in Sitapur | Patrika News

धान खरीद धांधली मामले में बड़ी कार्रवाई, मार्केटिंग इंस्पेक्टर सहित दो लोग भेजे गए जेल, बाकियों की तलाश तेज

locationसीतापुरPublished: Dec 20, 2020 12:32:09 pm

सीतापुर के रामपुर मथुरा क्षेत्र में 28 हजार कुंतल धान खरीद में हेराफेरी मिलने पर बीजेपी विधायक ने पूरे मामले को उजागर किया।

धान खरीद धांधली मामले में बड़ी कार्रवाई, मार्केटिंग इंस्पेक्टर सहित दो लोग भेजे गए जेल

धान खरीद धांधली मामले में बड़ी कार्रवाई, मार्केटिंग इंस्पेक्टर सहित दो लोग भेजे गए जेल

सीतापुर. धान खरीद में हुयी धांधली को लेकर जिला प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया हैं। सेंटर पर हुयी धांधली में डीएम के आदेश पर मार्केटिंग इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार सहित दो लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कराया गया गया। पुलिस ने भी इस मामले में तत्परता दिखाते हुए मार्केटिंग इंस्पेक्टर सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाई शुरू कर दी हैं। डीएम का कहना हैं कि धान खरीद में किसी भी प्रकार की धांधली बर्दाश्त नही की जाएगी और अगर किसी भी सेंटर पर खामियां या किसानों का शोषण किया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी।

 

 

बीजेपी विधायक ने मामला किया था उजागर

सीतापुर के रामपुर मथुरा क्षेत्र में 28 हजार कुंतल धान खरीद में हेराफेरी मिलने पर बीजेपी विधायक ने पूरे मामले को उजागर किया और डीएम को भी मामले से अवगत कराया। बीजेपी विधायक ज्ञान तिवारी के हस्तक्षेप के बाद डीएम ने पूरे मामले की जांच गोपनीय तरीके से करायी और जांच टीम को रिपोर्ट सामने आते ही सेंटर की खामियां उजागर हो गयी। डीएम ने रिपोर्ट के आधार पर सेंटर पर धांधली करने वाले मुख्य आरोपी मार्केटिंग इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार सहित दो लोगों के विरुद्ध केस दर्ज करा दिया और दोनों की गिरफ्तारी के आदेश जारी किए।

 

यह भी पढ़ें

7000 रुपये से ज्यादा तक गिर गए सोने के दाम, यही है खरीददारी का सही माैका, जानिए आज का भाव

 

 

किये गए गिरफ्तार

पुलिस ने भी मामले में अभियोग दर्ज कर मुख्य आरोपी प्रवीण सिंह सहित दो अभियुक्तों को तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि दोनों अभियुक्तों का चालान न्यायालय के समक्ष पेश कर उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है।

 

//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो