दो पक्षों में खूनी संग्राम, एक पुलिसकर्मी सहित 5 लोग घायल, कई थानों की पुलिस तैनात

जनपद सीतापुर में पुराने जमीनी विवाद के चलते आज दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया।

सीतापुर. जनपद सीतापुर में पुराने जमीनी विवाद के चलते आज दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। इस खूनी संघर्ष में दोनों पक्षों की तरफ से जमकर धारदार हथियार चले। इस खूनी संघर्ष का संग्राम उस वक़्त जाकर थमा जब दोनों पक्षों के 4 लोग खून से लथपत होकर जमीन कर गिर गए। इस खूनी संग्राम के पीछे पुराना जमीनी विवाद बताया जा रहा हैं। पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने सभी घायलों की हालत नाजुक देखते हुए उन्हें गंभीर हालत में लखनऊ रेफर कर दिया हैं। पुलिस ने एहतियात के तौर पर घटनास्थल पर 10 थानों की फोर्स सहित एक प्लाटून पीएसी को तैनात कर दिया हैं। पुलिस का कहना है कि मामला दो समुदायों के होने के चलते स्थिति अब कंट्रोल में है और पर्याप्त पुलिस बल तैनात है।

जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष

घटना खैराबाद थाना क्षेत्र के कस्बे की है। यहां उदासीन आश्रम बड़ी संगत के बाबा बजरंग मुनि का पुराना जमीनी विवाद कस्बे के ही एक विशेष समुदाय के लोगों से चल रहा था। मिली जानकारी के मुताबिक,आज दोपहर जब विशेष समुदाय के अतीक अपने परिवार सहित आम की बाग में पेड़ो पर छिड़काव कर रहा था उसी दौरान बाबा बजरंग मुनि अपने सुरक्षाकर्मी सहित अन्य लोगों के साथ पहुंच गए। बाबा ने बाग में पेड़ों पर छिड़काव न करने के लिए दबाव बनाया और दोनों के बीच इसी के लेकर विवाद हो गया। विवाद के दौरान बाबा और दूसरे पक्ष के बीच हाथापाई शुरू हो गयी और दोनों के बीच धारदार हथियार भी चलने लगे।

पांच लोग घायल

इस खूनी संघर्ष के दौरान बाबा और उनकी सुरक्षा में लगा सुरक्षाकर्मी सहित पांच लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने 4 लोगों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। वहीं सुरक्षाकर्मी को मामूली चोट के चलते उसे प्राथमिक उपचार के बाद वापस भेज दिया गया। पुलिस ने दो समुदायों के मामले के चलते एहतियात के तौर पर 10 थानों की फोर्स सहित पीएसी की एक प्लाटून तैनात कर दी गयी है। डीएम-एसपी घटनास्थल पर नजर बनाए हुए हैं।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned