scriptदंबगों का दलित के घर पर धावा, तोड़-फोड़ कर नष्ट कर दिया सारा सामान | Dominants attacked dalit house, destroyed all household items | Patrika News

दंबगों का दलित के घर पर धावा, तोड़-फोड़ कर नष्ट कर दिया सारा सामान

locationसीतापुरPublished: Jun 03, 2018 08:39:52 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

महिलाएं करती रहीं मिन्नते पर नहीं माने उनसे भी की मारपीट व बदसलूकी।
 

Dominants attacked dalit house

दंबगों का दलित के घर पर धावा, तोड़-फोड़ कर नष्ट कर दिया सारा सामान

सीतापुर. जिले में दंबगों ने एक दलित बुजुर्ग के घर धावा बोलकर उनके घर को तहस-नहस कर दिया और घर में मौजूद महिलाओं और व्यक्तियों को जमकर पीटा और महिलाओं से बदसलूकी भी की। दलित के घर तांडव की वारदात में आधा दर्जन लोग शामिल थे। वारदात की सूचना के बाद पुलिस ने मौका मुआयना किया और पीडि़तों को जल्द न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया, लेकिन पुलिस की यह बयानबाजी सिर्फ घटनास्थल तक ही सीमित रही और घटना के बाद भी अभी तक पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज करना तो दूर गांव में मौजूद आरोपियों को भी गिरफ्तार नही किया गया है।
दंबगों द्वारा दलितों पर कहर की यह वारदात कमलापुर थाना क्षेत्र के ग्राम छरासी की है। यहां के रहने वाले सुंदर लाल वर्मा बुजुर्ग है।ं वह अपने परिवार के साथ रहकर पेशे से बढ़ई का कार्य करके अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। बीती रात गांव के ही दबंग निवासी दयाराम, जसवंत, श्रीपाल ने गांव के अन्य साथियों के साथ मिलकर दलित के घर जबरन घुस गए और घर मे मौजूद लोगों से जमकर मारपीट की और वहां पर मौजूद महिलाओं से भी बदसलूकी की। घर में घुसे दंबगों का कहर यहीं नहीं रुका बल्कि वहां पर घर में बने पक्के शौचालयों को लोहे के घन से तोड़ तोड़कर जमीदोज कर दिया। दलित परिवार अपने घर को उजड़ता देख दंबगों से मिन्नते की, लेकिन उनका दिल नहीं पसीजा और वह एक-एक करके पूरे घर मे रखे सभी समानों को तोड़ फोड़कर तहस नहस कर दिया। दंबगों ने घर में मौजूद खाने के सामान को भी फेंक दिया और इस भीषण गर्मी में छप्परों के नीचे रहकर गुजर बसर कर रहे परिवार की छत को भी गिरा दिया और पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देकर मौके से सभी दबंग फरार हो गए।
सनसनीखेज वारदात की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस ने पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया और पीडि़तों से मिलकर उनके बयान दर्ज किए। पीडि़तों के अनुसार इस वारदात को अंजाम देने वाले इसी गांव के हैं और आये दिन गरीबों को परेशान किया करते हैं। पीडि़त परिवार ने गांव के ही आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ पुलिस को नामजद तहरीर दी है किंतु पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई भी केस दर्ज नहीं किया है। पीडि़तों का कहना है कि पुलिस दंबगों के साथ मिली है, इसी के चलते उनके हौसले बुलंद हैं और वह बराबर ऐसी वारदातों को अंजाम दिया करते हैं। पुलिस द्वारा कार्यवाही न किये जाने के चलते पीडि़त परिवार में आक्रोश है। उनका कहना है कि अगर पुलिस ने कार्यवाही न की तो वह धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो