scriptइस पांच बेटियों के बाप ने लिया था लोन, न चुका पाने पर कंपनी ने दी एेसी दर्दनाक सजा | farmer murdered in sitapur crime news in hindi | Patrika News

इस पांच बेटियों के बाप ने लिया था लोन, न चुका पाने पर कंपनी ने दी एेसी दर्दनाक सजा

locationसीतापुरPublished: Jan 22, 2018 01:06:56 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

इस पांच बेटियों के बाप ने लिया था लोन, न चुका पाने पर कंपनी ने दी एेसी दर्दनाक सजा

sitapur

sitapur

सीतापुर. उत्तर प्रदेश के सीतापुर में हत्या की एक सनसनीखेज वारदात का मामला सामने आया है। जिसमें कर्ज वसूली पर गए दबंगों ने किसान की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी। हत्या के बाद दबंग मौके से ट्रैक्टर लेकर भाग गए। घटना की जानकारी होने पर मृतक किसान के परिवार वालों सहित गांव के तमाम लोग मौके पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। मामले की जानकारी होने पर भारी संख्या में पुलिस बल भी पहुंच गया। पूरे मामले को लेकर पीड़ित परिवार ने वसूली कर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। हत्या की यह सनसनीखेज वारदात महमूदाबाद कोतवाली इलाके के शेखापुर गांव का है।
जानकारी है कि रामपुर कलां थाना क्षेत्र के भंवरी निवासी ज्ञानचंद महमूदाबाद कोतवाली इलाके के शेखापुर गांव में कुछ जमीन किराए पर ले रखी थी। उसी खेत में खेती कर ज्ञानचंद अपने परिवार का पालन पोषण करता था। परिवार में ध्यानचंद की पत्नी सहित पांच बेटियां हैं। बताते हैं कि आज जब ज्ञानचंद खेत की जुताई कर रहा था, तभी उसके द्वारा लिए गए 99 हजार कर्ज की वसूली करने के लिए एलएन्डटी कंपनी के कुछ लोग उसके खेत पर पहुंच गए और ज्ञानचंद से ट्रैक्टर की चाबी छीन ली। जब ज्ञानचद्र ने इसका विरोध किया तो दबंग रिकवरी कर्मियों ने ज्ञानचंद को जबरन उठा लिया और कुछ दूरी पर ले जाकर ट्रैक्टर से नीचे फेंक दिया।
ज्ञानचंद्र के ट्रैक्टर से गिरने के बाद रिकवरी कर्मियों द्वारा उसके ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी गई। ज्ञानचंद्र को मरा हुआ देख दबंग रिकवरी कर्मी मौके से भाग गए भागते समय रिकवरी कर्मी ट्रैक्टर भी अपने साथ ले गए। इस मामले में मृतक रामचंद्र के भाई का कहना है कि ट्रैक्टर एजेंसी वाले आए थे उन्होंने ट्रैक्टर चाभी छीनते हुए कहा कि कर्ज का पैसा जमा नहीं है जिस पर भाई ने 35000 जमा होने की बात कही। लेकिन दबंग रिकवरी कर्मियों ने भाई की बात न सुनते हुए उसे ट्रैक्टर के आगे फेंककर कुचल दिया। वहीं सीतापुर के सहायक पुलिस अधीक्षक मारतंड प्रकाश सिंह ने जानकारी दी है कि पांच एजेंट्स के खिलाफ इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।
आरोपियों पर मुकदमा दर्ज होगी कार्यवाही- एसएसपी

मार्तण्ड प्रताप सिंह(एएसपी ) हत्या की सनसनीखेज वारदात को लेकर एएसपी का कहना है कि मृतक ज्ञानचंद्र है जिसकी उम्र करीब 45 साल है जो रामपुर कला थाना क्षेत्र का रहने वाला है भाई ने तहरीर दी है कि उसका भाई खेत पर ट्रैक्टर चला रहा था 5 लोग आए और लोन का पैसा ना अदा करने के संबंध में ट्रैक्टर ले लिया और वह जब जा रहे थे हमारा भाई फिर उनसे रास्ते में मिला जिस पर उन लोगों ने भाई को ट्रैक्टर पर बैठा लिया और ट्रैक्टर से धक्का देकर कुचल दिया इस संबंध में 394, 342 व 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है तहरीर में फाइनेंस कंपनी के लोगों को बताया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो